कर्मचारियों-छात्रों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा अवकाश का लाभ, जानें कितने दिन बंद रहेंगे कार्यालय-स्कूल और कॉलेज

employees news

Employees Student Holiday : मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों और छात्रों के लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार ने महावीर जयंती पर अवकाश की घोषणा की है। इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने एक आंशिक संशोधन भी जारी किया है। जिसके तहत प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों में महावीर जयंती के उपलक्ष्य में 4 अप्रैल की बजाय 3 अप्रैल को शासकीय अवकाश घोषित कर दिया गया है। इस दौरान शासकीय कार्यालय सहित स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

एमपी के कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

मध्यप्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया कि राज्य शासन द्वारा विभाग की सम संख्या सूचना 19 दिसंबर 2022 में आंशिक संशोधन किया गया है। सोमवार 3 अप्रैल को महावीर जयंती के उपलक्ष्य पर संपूर्ण मध्यप्रदेश में नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट 1881 के तहत सार्वजनिक और सामान्य अवकाश की घोषणा की गई है।वहीं राज्य शासन द्वारा इस विभाग की संशोधित अधिसूचना 19 दिसंबर 2022 के द्वारा महावीर जयंती पर मंगलवार 4 अप्रैल 2023 को पूर्व घोषित अवकाश को निरस्त कर दिया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)