MP School : फीस के लिए दबाव बनाया तो निजी स्कूलों पर होगी कार्रवाई, विभाग ने दिए यह निर्देश

school

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्य प्रदेश (MP School) के निजी स्कूल (Private Schools) के खिलाफ स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) ने सख्त रवैया अपनाया है, जिसके तहत निजी स्कूल अब छात्रों (Student) पर फीस (Schools Fees) के लिए दबाव नहीं बना सकेंगे। अगर उन्होंने ऐसा किया तो जुवेनाइल एक्ट (Juvenile Act) की तहत कार्रवाई की जाएगी।  इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने स्पष्ट निर्देश जारी कर प्रताड़ित करने वाले स्कूलों (School) का ब्यौरा भी मांगा है।

MP School : मप्र के छात्रों को 1 लाख जीतने का सुनहरा मौका, यह देखें पूरी डिटेल्स

दरअसल, मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के पास लंबे समय से फीस जमा न करने पर निजी स्कूलों द्वारा विद्यार्थियों को प्रताड़ित किए जाने की शिकायतें मिल रही थी।वही फीस के चलते छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं (Online Class) एवं मासिक टेस्ट और आंतरिक परीक्षाओं (Exam) से भी बाहर रखा जा रहा था, जिसके बाद विभाग ने सख्त रवैया अपनाते हुए ऐसे स्कूलों पर जुवेनाइल जस्टिस एक्ट 2015 (Juvenile Justice Act 2015) की धारा 75 के तहत कार्रवाई करने की बात कही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)