पत्रकार पर भड़के कमलनाथ, नरोत्तम मिश्रा ने दी सलाह- आपातकाल की मानसिकता से बाहर निकलें

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज कांग्रेस का वचन पत्र जारी करते समय पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (formar cm kamalnath) एक पत्रकार (journalist) पर नाराज हो गए और उसे डपट दिया। पत्रकार द्वारा सवाल पूछने पर कमलनाथ ने कहा कि ‘मुझे क्या करना है, मुझे आपसे ज्ञान लेने की जरूरत नहीं है, मैं जानता हूं क्या आंकड़े चाहिए।’ ये वाकया तब हुआ जब कांग्रेस का वचन पत्र जारी किया जा रहा था। इस दौरान एक सीनियर पत्रकार ने आंकड़ों से संबंधित कुछ बात कही तो कमलनाथ भड़क गए और मंच से उन्हें डपट दिया।

कमलनाथ के पत्रकार पर नाराज होने की घटना पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (home minister narottam mishra) ने उन्हें समझाईश देते हुए कहा है कि ‘कमलनाथ जी पत्रकारों को मिगलानी या सज्जन की तरह नहीं समझें। प्रतिदिन वे जिस तरह का व्यवहार पत्रकारों के साथ कर रहे हैं। लोकतंत्र का चौथा स्तंभ हैं पत्रकार, पत्रकार जो भी सवाल करता है वो जनहित में करता है, अपने हित में नहीं करता। ऐसा लगता है कि आपातकाल में जिस तरह का रवैया इंदिरा जी का पत्रकारों का के प्रति था, लगता है कमलनाथ जी उससे निकल नहीं पाए हैं।’ इस प्रकार नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ को पत्रकारों के सवाल पर भड़कने के बाद सलाह दी है कि वो उन्हें अपनी पार्टी के नेताओं की तरह ट्रीट न करें।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।