Lok Sabha Election 2024 : दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, कहा ‘जनता का वोट पड़ा है तो BJP को बहुमत नहीं, अगर वो 300 पार गए तो EVM का वोट है’

पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि अगर वोटों की सही गिनती की जाए और ईवीएम में कोई गड़बड़ी नहीं की गई होगी तो इंडिया गठबंधन को 295 सीटें मिलेंगी। लेकिन बीजेपी 300 से अधिक सीटें जीतती है तो मान लेना चाहिए कि वो जनता का वोट नहीं है।

Digvijaya

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनावों के नतीजों में सिर्फ़ एक दिन बाक़ी है और कल इस समय तक तस्वीर लगभग साफ़ हो जाएगी कि इस बार देश में किसकी सरकार बनने जा रही है। हालाँकि इससे पहले बीजेपी और कांग्रेस (इंडिया गाठबंधन) दोनों ही अपनी अपनी सरकार बनने का दावा कर रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस प्रत्याशी और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी नहीं हुई तो उनकी सरकार बनना तय है।

दिग्विजय सिंह ने कही ये बात

एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि ‘अगर जनता का वोट पड़ा है तो इनको (भाजपा) बहुमत नहीं मिल रहा है। कांग्रेस पार्टी ने 295 का जो आंकड़ा दिया है वो सही है। और उसके बाद यदि भाजपा 300 पार जाती है तो वो जनता का वोट नहीं है..वो EVM का वोट है’। बता दें कि दिग्विजय सिंह स्ट्रॉन्ग रूम में गड़बड़ी की आशंका को लेकर सुप्रीम कोर्ट में शिकायत कर चुके हैं। नब्बे पेज की याचिका में उन्होंने राजगढ़ में स्ट्रॉन्ग रूप से सिंबल लोडिंग यूनिट गायब होने का आरोप लगाते हुए इसकी जाँच का अनुरोध किया है।

नतीजों के लिए एक दिन का इंतज़ार

दिग्विजय सिंह एक लंबे अरसे से ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते रहे हैं। उन्होंने फिर कहा है कि ‘ईवीएम तो एक मशीन है। मैं 2003 से इसपर सवाल उठा रहा हूँ। मशीन जब सेट हो जाएगी तो वोट जनता का नहीं, ईवीएम का पड़ेगा।’ इसी के साथ एक बार फिर उन्होंने कहा है कि अगर सही तरीक़े से मतगणना की जाएगी तो निश्चित रूप से इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। अब जब मतगणना में एक दिन से भी कम का समय बचा है..बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अपने अपने दावे दोहरा रही हैं और सरकार बनाने का दावा कर रही है। बस थोड़ा इंतज़ार और, मंगलवार को साफ़ हो जाएगा कि इस बार किसे जनादेश मिला है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News