राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, कलेक्टर के निर्देशन में बनेगी ये रूपरेखा, हितग्राहियों-युवाओं को मिलेगा लाभ, जानें पूरी डिटेल्स

CM shivraj

MP Youth Employment : आगामी चुनावों से पहले मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार का रोजगार पर बड़ा फोकस बना हुआ है। रोजगार को लेकर राज्य सरकार द्वारा नित नए प्रयास भी किए जा रहे है। इसी कड़ी में शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस कार्यक्रम 24 मार्च को नीमच जिला मुख्यालय पर होगा। ईएमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा अध्यक्षता करेंगे। सचिव एमएसएमई  पी. नरहरि ने सोमवार को वर्चुअल बैठक में कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। कलेक्टर नीमच मयंक अग्रवाल और सभी 52 जिलों के अधिकारी उपस्थित रहे।यह जिला स्तरीय कार्यक्रम सभी 52 जिलों में मंत्रीगण तथा अन्य जन-प्रतिनिधियों की उपस्थिति में होगा।

4 जिलों के हितग्राहियों से करेंगे वर्चुअल संवाद

सीएम चौहान द्वारा नीमच के कार्यक्रम से मुरैना, बैतूल, गुना और सतना जिले के हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद भी किया जायेगा। रोजगार दिवस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण न्यूज चैनलों एवं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किया जायेगा। प्रसारण को जिला स्तरीय कार्यक्रम में दिखाने की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की जायेगी। जिला मुख्यालयों में होने वाले रोजगार दिवस कार्यक्रम में विभिन्न स्व-रोजगार योजनाओं में वित्तीय वर्ष 2022-23 में जिले में लाभान्वित हितग्राहियों को आमंत्रित कर जन-प्रतिनिधियों के माध्यम से स्वीकृति-पत्र दिलवाये जायेंगे। जिलों में होने वाले आयोजन की रूपरेखा जिला कलेक्टर के निर्देशन में बनेगी। कार्यक्रम में संबंधित विभागों एवं बैंकों की भागीदारी होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)