MP News : महंगाई भत्ते में भेदभाव का आरोप, प्रदेश के 7 लाख कर्मचारियों में रोष

orop

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश के 7 लाख कर्मचारियों में महंगाई भत्ते को लेकर रोष है। इनका कहन है कि महंगाई जब समान है तो महंगाई भत्ते में भेदभाव क्यों किया जा रहा है। तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव उमाशंकर तिवारी ने कहा है कि अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों को 2 से 2.50 लाख रुपया एरियर दिया जा रहा है, वहीं राज्य कर्मचारियों के 750 करोड़ रुपए बचाकर 7 महीने देरी से महंगाई भत्ता मिलने से उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा।

कर्मचारियों को सितंबर में 28% महंगाई भत्ते का मिलेगा लाभ, 34% DA पर अड़े संघ, CM का बड़ा बयान

18 अगस्त 2022 को जारी आदेश के तहत आईएएस, आईपीएस एवं आईएफएस अधिकारियों को जनवरी से 34% महंगाई भत्ता मिलेगा। वहीं राज्य के कर्मचारियों को अगस्त से 34% महंगाई भत्ता प्रदान किया जाएगा। इसके मुताबिक जहां भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को दो से ढाई लाख रुपया एरियर मिलेगा वहीं राज्य के अधिकारी कर्मचारियों को अगस्त 2022 से 34% के आदेश होने से 7 महीने देरी से महंगाई भत्ता मिलने से लगभग 750 करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ेगा।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।