जीतू पटवारी ने की सीएम मोहन यादव से की मांग ‘लाड़ली बहनों के लिए तत्काल लें ये निर्णय’

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आप जिसे गर्व की तरह बता और दोहरा रहे हैं वह बीजेपी के लिए राष्ट्रव्यापी शर्म का सबसे बड़ा विषय होना चाहिए। राजनीतिक झूठ का सबसे बड़ा उदाहरण भी होना चाहिए। आप जो राशि दे रहे हैं वह अहसान नहीं, लाड़ली बहनों का अधिकार है, क्योंकि इसी झूठ के दम पर ही बीजेपी ने अपनी लुटी हुई सत्ता को बचाया था। उन्होंने आरोप लगाया कि छह महीने बाद भी बीजेपी ने जो वादा किया था वो अधूरा है।

Jitu Patwari

Jitu Patwari demands from CM Mohan Yadav : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से कहा है कि लाड़ली बहनों के खाते में जल्द से जल्द बढ़ी हुई राशि डाली जाए। इसी के साथ उन्होंने किसानों के हित में  गेहूं और धान के समर्थन मूल्य में वृद्धि करने का निर्णय लेने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि वो 6 महीने पहले ही इसे लेकर अनुरोध कर चुके हैं, लेकिन सरकार ने अब तक इस बारे में कोई कदम नहीं उठाया है।

मुख्यमंत्री से की ये मांग 

जीतू पटवारी ने एक्स पर लिखा है कि ‘मुख्यमंत्री जी, आप वीडियो जारी करके लाडली बहनों पर जो “उपकार” कर रहे हैं, उसका कोई मतलब नहीं है, क्योंकि वोट झपटने के लिए चुनाव में किया वादा अभी तक अधूरा है! बीजेपी का भरोसा, शिवराज का साथ, मोदी की गारंटी – जैसे कई चुनावी नारे लगाकर बहनों को इस भ्रम में रखा गया कि सत्ता मिलते ही उन्हें ₹3000 प्रतिमाह दिया जाएगा! आपकी सरकार छह माह बाद भी सिर्फ झूठ ही बोल रही है और वादे को पूरा करने से बच रही है! मध्य प्रदेश की लाखों लाडली बहनों का यह अपमान क्यों किया जा रहा है?

‘लाड़ली बहनों को दी जाए बढ़ी हुई राशि’

उन्होंने कहा क ‘आप जिसे गर्व की तरह बता और दोहरा रहे हैं वह बीजेपी के लिए राष्ट्रव्यापी शर्म का सबसे बड़ा विषय होना चाहिए! राजनीतिक झूठ का सबसे बड़ा उदाहरण भी होना चाहिए! दूसरी बात, आप जो राशि दे रहे हैं वह अहसान नहीं, लाड़ली बहनों का अधिकार है, क्योंकि इसी झूठ के दम पर ही बीजेपी ने अपनी लुटी हुई सत्ता को बचाया था! बेहतर यही होगा की लाड़ली बहनों को तत्काल ₹3000 प्रतिमाह की राशि का भुगतान शुरू किया जाए और पिछले 6 महीने का बकाया भी उनके खातों में जमा किया जाए!’ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने मांग की कि जल्द से जल्द किसानों से किए गए वादों को पूरा किया जाए और लाड़ली बहनों के खाते में भी बढ़ी हुई राशि डाली जाए।

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News