मप्र पंचायत चुनाव 2021: स्टैंडिंग कमेटी की बैठक आज, आयोग ने मांगी ये जानकारी, उल्लंघन पर कार्रवाई

पंचायत चुनावों

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनावों (MP Panchayat Election 2021) की तैयारियां जोरों पर चल रही है।एक तरफ सोमवार 13 दिसंबर से दोनों चरणों के लिए अधिसूचना (notification) जारी होगी और उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे।वही दूसरी तरफ 14 दिसंबर 2021 को आरक्षण की प्रक्रिया पूरी होगी। इसी बीच जिले स्तर पर भी तैयारियों में तेजी आ गई है। शहडोल में स्टैंडिंग कमेटी की बैठक आज 12 दिसंबर को रखी गई है, वही जबलपुर में मतदान कर्मियों को 16 दिसंबर को प्रशिक्षण दिया जाएगा।इसके साथ ही सरकारी कर्मचारियों को अवकाश के लिए मेडिकल बोर्ड का प्रमाण पत्र होगा।वही आयोग ने वल्नरेबिल एवं क्रिटिकल केन्द्रों की जानकारी मांगी है।

Job Alert: MP के युवाओं के लिए सुनहरा मौका, यहां निकली है बंपर भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायत आम निर्वाचन को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से संपन्न कराने के लिये ऐसे मतदान केन्द्रों जहां के मतदाता हिंसा प्रभारी क्षेत्रों में रहते है या जिन्हें स्वतंत्र रूप से मतदान करने से रोके जाने की संभावना है कि पहचान करने और उक्त केन्द्रों की मैपिंग करते हुए जानकारी भेजने के निर्देश दिये है।उप जिला निर्वाचन अधिकारी छतरपुर ने जिले के रिटर्निंग अधिकारियों को आयुक्त के निर्देशानुसार वल्नरेबिल एवं क्रिटिकल केन्द्रों की पहचान करने के बाद पुलिस प्रशासन से सत्यापित जानकारी निर्धारित पत्र में भेजने के निर्देश दिये है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)