MP Politics: नगर निकाय चुनाव से पहले BJP का मास्टरस्ट्रोक, 12 मार्च से करेंगे ये बड़ा काम

इसके अलावा स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत भी हितग्राहियों को राशि ट्रांसफर की जाएगी।

निकाय चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट आगामी नगरीय निकाय चुनाव (urban body election) से पहले बीजेपी (bjp) ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। राज्य निर्वाचन आयुक्त (State election commissioner) के बयानों के मुताबिक 10 मार्च के बाद कभी भी प्रदेश में आचार संहिता लागू की जा सकती है। इससे पहले सीएम हाउस (cm house) में बीजेपी विधायक दल की बैठक आयोजित की गई। बैठक में निकाय चुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई।

बीजेपी विधायक दल की बैठक सीएम आवास में आयोजित की गई थी। इस दौरान बैठक की अध्यक्षता सिहोरा से विधायक नंदनी मरावी (nandini maravi) से कराई गई। हालांकि इसके साफ संकेत सामने आ रहे हैं। माना जा रहा है कि बीजेपी नंदनी मरावी को विधानसभा उपाध्यक्ष का पद दे सकती है।

बता दें कि मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार के दौरान विधायक हिना कावरे को विधानसभा उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसके जवाब बीजेपी की तरफ से नंदनी मरावी को माना जा रहा है। हालांकि विधानसभा उपाध्यक्ष के पद पर बीजेपी की तरफ से अभी तक किसी नाम की पुष्टि नहीं की गई है। वहीं यह पहले से स्पष्ट है कि विधानसभा उपाध्यक्ष का पद बीजेपी कांग्रेस को नहीं देगी।

वहीं बैठक में बोलते हुए विधायक अजय विश्नोई (ajay vishnoi) ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी को और अधिक सक्रिय होने की जरूरत है। साथ ही आगामी 12 मार्च से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) नगर निकाय चुनाव को लेकर एक बड़ी कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। साथ ही प्रदेश के सभी नगर निकायों को अधोसंरचना विकास के लिए राशि दी जाएगी।

 

Read More: Khargone News: टॉउन हाल में मनाया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस, घर में भी शब्दों का चयन सकारात्मक होना चाहिए-कलेक्टर

बैठक में जानकारी देते हुए बताया गया कि 12 मार्च से आयोजित होने वाले नगर उदय कार्यक्रम के लिए करीब 3100 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का खाका तैयार किया गया है। इसके अलावा निकाय और विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत हितग्राहियों को 3131 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे। साथ ही बीजेपी विधायक दल की बैठक में विधायकों को भी संबंधित निकायों की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

12 मार्च को प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी किस्त की 1600 करोड़ रुपए की राशि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हितग्राहियों के खाते में ट्रांसफर करेंगे। इसके अलावा स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत भी हितग्राहियों को राशि ट्रांसफर की जाएगी।