यात्री कृपया ध्यान दें! MP से आज से चलेगी ये स्पेशल ट्रेनें, जबलपुर समेत इन जिलों को लाभ, देखें शेड्यूल-रूट, 10 मई तक ये ट्रेनें रद्द

mp rail news

MP Railway News : मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है। सोमवार से गाड़ी संख्या 01040 दानापुर-पुणे स्पेशल ट्रेन शुरू हो गई है। वही गाड़ी संख्या 09413/09414 अहमदाबाद-समस्तीपुर-अहमदाबाद साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन आज 9 मई से चलने जा रही है। वही छत्तीसगढ़ रूट की एक दर्जन ट्रेनें रद्द की गई है। सभी ट्रेनों के रूट और शेड्यूल नीचे दिए गए है।

इसके अलावा 16 मई से MP के तीर्थ यात्रियों के लिए IRCTC द्वारा भारत गौरव पर्यटक ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन इंदौर, उज्जैन, रानी कमलापति, इटारसी जबलपुर, कटनी एवं अनूपपुर स्टेशनों से होते हुए जाएगी।यह इंदौर से पुरी-गंगासागर भव्य काशी यात्रा के लिए रवाना होगी और कुल 10 दिनों की इस यात्रा में पुरी, गंगासागर, कोलकाता, बैद्यनाथ, वाराणसी एवं अयोध्या के दर्शनीय स्थलों की सैर कराई जाएगी। अधिक जानकारी के लिए www.irctctourism.com पर विजिट करें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)