MP: कल रहेंगे सभी पेट्रोल पंप दो घंटे रात में बंद, पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन, जाने कारण

सीहोर, अनुराग शर्मा। MP News:- पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के तत्वाधान में आयल कंपनी द्वारा अन्यायपूर्ण नीतियों (unjust policies) के विरोध में मध्यप्रदेश के अंदर आने वाले पेट्रोल पंप डीलर्स की मांगों को लेकर एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय शर्मा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पंप डीलर्स ने प्रदेश के मुख्य सचिव के नाम एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा है। इस संबंध में एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी शैलेष पटेल का कहना है कि, 25 मई की शाम 7 से रात 9 बजे तक पेट्रोल पंप दो घंटे के लिए बंद रखे जाएंगे।

यह भी पढ़े… MP News: सीएम शिवराज के खिलौना अभियान को लेकर अक्षय कुमार ने कही यह बात, सीएम ने की तारीफ    

इसके बाद भी यदि हमारा कमीशन नहीं बढ़ा तो अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की जाएगी। एक्साइज ड्यूटी घटाने से मध्यप्रदेश में पेट्रोल साढ़े 9 रुपए और डीजल 7 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हो गया है। ऐसे में लोगों को महंगाई से खासी राहत मिली है। लेकिन दूसरी ओर पेट्रोल पंप के संचालक विरोध जताने में लगे हैं। उनका यह विरोध अपने कमीशन कम होने को लेकर है। इस विरोध के चलते प्रदेशभर के पेट्रोल पंप 25 मई को दो घंटे के लिए बंद रखे जाएंगे। प्रदेशभर में इस दिन शाम 7 से रात 9 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। इसके बाद भी यदि उनका कमीशन नहीं बढ़ा तो पेट्रोल पंप संचालक अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करेंगे।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"