MP Weather : पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव, 5 संभागों में गरज चमक के साथ बारिश, ओलावृष्टि-तेज हवा, जानें जिलों का हाल-IMD का पूर्वानुमान

mp weather

MP Weather Alert Today : पश्चिमी विक्षोभ और चक्रीय चक्रवाती घेरे के कारण मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। पिछले 24 घंटे में कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई। एमपी मौसम विभाग की मानें तो 19 मार्च को सक्रिय हुए नए पश्चिमी विक्षोभ का असर आज 20 मार्च को दिखाई देगा, जिसके असर से ग्वालियर, चंबल, रीवा और सागर संभाग में तेज बारिश-आंधी के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।

आज 5 संभागों में बारिश, 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के असर से अगले 24 घंटे के दौरान जबलपुर सहित संभाग के जिलों में 30 से 40 किमी की रफ्तार से हवा चलने और गरज-चमक के साथ बारिश के आसार है।। आज ग्वालियर, चंबल, रीवा और सागर संभाग में तेज बारिश-आंधी के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन समेत कई शहरों में भी बादलों की गड़गड़ाहट और बिजली चमकने-गिरने के साथ बारिश की संभावना है।ग्वालियर चंबल संभाग में 21 मार्च तक गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी और आंधी के आसार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)