मध्य प्रदेश में दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, छाएंगे बादल, 29 जिलों में बारिश-बिजली के आसार, जानें मौसम विभाग का ताजा अपडेट

CG weather

MP Weather Update Today: दक्षिण पश्चिम मानसून के जाने और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मध्य प्रदेश के मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। पश्चिमी विॆक्षोभ के प्रभाव अगले 48 घंटों में ग्वालियर, चंबल, उज्जैन संभाग, सागर और रीवा संभाग के जिले में बारिश होने के आसार हैं, इस दौरान बादल गरजने और बिजली गिरने की भी संभावना है। सोमवार को प्रदेश में रतलाम, आगर, मंदसौर, नीमच, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, श्योपुर समेत कई जिलों में गरज-चमक के साथ वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया है। वही 18 अक्टूबर से पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होते ही तापमान में गिरावट आएगी और 20 अक्टूबर के बाद प्रदेश में ठंड का असर देखने को मिलेगा।

6 संभागों में बदलेगा मौसम 

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को ग्वालियर चंबल संभाग, उज्जैन संभाग, भोपाल संभाग, सागर संभाग, रीवा संभाग, इंदौर संभाग के जिले झाबुआ धार में भी हल्की से मध्यम बारिश के आसार है। 17 अक्टूबर को ग्वालियर चंबल संभाग, सागर संभाग, रीवा संभाग में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ कुछ जगहों पर वज्रपात होने की भी संभावना है। ऐसे में किसानों को सलाह दी गई है कि वह अपनी कटी हुई फसलों को सुरक्षित स्थानों पर रख लें, अन्यथा नुकसान हो सकता है।वही इंदौर संभाग में भी बादल छाने के साथ बूंदाबांदी होगी।

सोमवार मंगलवार को इन जिलों में बरसेंगे बदरा

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते सोमवार मंगलवार को रतलाम, मंदसौर, आगर, नीमच, ग्वालियर, भिंड और श्योपुर में बारिश हो सकती है। इस दौरान कहीं कहीं गरज चमक और बिजली चमकने की भी संभावना है। इसके साथ चंबल संभाग के कुछ अन्य जिलों और सीहोर, नर्मदापुरम, राजगढ़, इंदौर जिले में भी कहीं कहीं बारिश की संभावना है।17 अक्टूबर को ग्वालियर चंबल संभाग, सागर संभाग, रीवा संभाग में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ कुछ जगहों पर वज्रपात होने की भी संभावना है।

आज इन जिलों में बारिश के आसार

एमपी मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भोपाल, ग्वालियर, भिंड, दतिया, मुरैना, श्योपुरकलां, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, राजगढ़, आगर-मालवा, शाजापुर, उज्जैन, रतलाम, मंदसौर, नीमच, झाबुआ, विदिशा, रायसेन, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, सागर, पन्ना, छतरपुर, निवाड़ी, टीकमगढ़, रीवा और सतना जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. यहां गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। वही मंगलवार को ग्वालियर, मुरैना, भिंड, दतिया, श्योपुर कलां, गुना, अशोकनगर, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, पन्ना और सतना जिले में बारिश की संभावना है।

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News