शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान- 2023 तक पूरे MP को मिलेगा इस योजना का लाभ

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि 2023 तक मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के हर घर में नल के द्वारा जल प्रदाय किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का वर्ष 2024 तक हर घर में शुद्ध जल पहुंचाने का संकल्प है। मध्यप्रदेश (MP) में प्रधानमंत्री के इस संकल्प को वर्ष 2023 तक ही पूरा कर लिया जाएगा। अटल भू-जल योजना का भी रोडमैप तैयार है, इस पर तेजी अमल किया जाएगा।

आंगनवाड़ी और स्कूलों को लेकर शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान, इन जिलों को मिलेगा लाभ

यह बात आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत (Prime Minister Narendra Modi) के साथ अटल भू-जल योजना एवं जल जीवन मिशन (Atal Ground Water Scheme and Water Life Mission) की प्रगति की समीक्षा बैठक के दौरान कही। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत मध्यप्रदेश में तेज गति से काम हो रहा है। पिछले 6 माह में लगभग डेढ़ लाख कनेक्शन हो गए हैं। प्रदेश के 1 करोड़ 21 लाख घरों में से 29 लाख 68 हजार घरों में कनेक्शन हो गए हैं तथा 91 लाख 56 हजार घरों में कनेक्शन होने हैं। योजना के अंतर्गत बुरहानपुर एवं निवाड़ी जिलों में आगामी मार्च महीने तक कार्य पूरा कर लिया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)