MP में मार्च के बाद होगी UG-PG की परीक्षाएं, उच्च शिक्षा मंत्री ने किए कई बड़े ऐलान

उच्च शिक्षा विभाग

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। कॉलेज परीक्षाओं (College examinations) को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव (Higher Education Minister Mohan Yadav) का बड़ा बयान सामने आया है। मोहन यादव का कहना है कि मार्च 2021 के बाद यूजी-पीजी की परीक्षाएं (UG-PG exams) करवाई जाएंगी। वही ऑनलाइन परीक्षा (Online exam) की जगह अब सभी छात्रों को कॉलेज में आकर ही परीक्षा देनी होगी।वही उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति (New education policy) को भी मप्र सरकार (MP Government) पूरे प्रदेश में लागू कर सकती है।इसके लिए शैक्षणिक संस्थान, शिक्षाविद् और छात्र संगठनों से सुझाव मांगे गए है।

यह भी पढ़े… MP College : कॉलेज और फीस को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान

दरअसल, रविवार को मोहन यादव अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (All India Student Council के 53वें प्रांतीय अधिवेशन में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान यादव ने कहा कि कोरोना (Corona) के कारण कॉलेज की पढ़ाई और परीक्षा (College studies and exams)  का सिस्टम गड़बड़ हो गया था, लेकिन अब स्थिति कंट्रोल हो रही है और अधिकतर कॉलेज खुल चुके है और पढ़ाई (Study) भी होने लगी है, ऐसे में इस बार विद्यार्थियों (Students) को कॉलेज में आकर ही परीक्षाएं देना होगी, इसको लेकर उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) भी तैयारियों में जुटा हुआ है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)