MPPEB: पुलिस कांस्टेबल भर्ती पर नई अपडेट, फिजिकल टेस्ट के एडमिट कार्ड जारी, 4000 पदों पर होगी भर्ती

MPPEB

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।MPPEB MP Police Constable Recruitment Exam. मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल, भोपाल (Madhya Pradesh Professional Examination Board) के उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। पीपीटी फिजिकल प्रोफिशिएंसी टेस्ट-2022 (Physical Proficiency Test PPT) के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एमपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से शारीरिक दक्षता परीक्षा एमपीपीईबी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

35 हजार किसानों के लिए राहत भरी खबर, 2 मई तक खाते में भेजी जाएगी 500 करोड़ रुपए की राशि

दरअसल,  एमपी पुलिस कांस्टेबल Stage-1 का आयोजन दिनांक 8 जनवरी 2022 को दो शिफ्ट में किया गया था और लगभग 10 लाख उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था। 24 मार्च 2022 को, बोर्ड ने परीक्षा के परिणाम की घोषणा की और उसी के लिए उत्तर 18 फरवरी 2022 को जारी किया गया। इसके माध्यम से  पुलिस आरक्षक जीडी (Constable GD) और आरक्षक रेडियो (radio) के कुल 4000 पदों पर भर्ती की जाएगी।
खास बात ये है कि शारीरिक दक्षता परीक्षा (MPPEB Police constable physical test) के लिए राज्य शासन ने ने बड़ी राहत देते हुए अभ्यर्थियों के दस्तावेज के परीक्षण के का साथ-साथ उन्हें 800 मीटर दौड़, लंबी कूद और गोला फेक के लिए मध्यप्रदेश में 6 स्थानों का चयन किया गया है।9 मई 2022 से 5 जून 2022 तक प्रतिदिन सुबह 6:30 बजे से इसके लिए प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी। ऑनलाइन परीक्षा में सफल उम्मीदवार एमपी पीवी की ऑफिशियल वेबसाइट से अपने इंफॉर्मेशन लेटर डाउनलोड कर सकते हैं।इसके साथ ही साथ शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थल पर पहुंचने के सभी सूचना सूचना पत्र में उपलब्ध कराई जाएगी।

MP में अब देशी गाय पालने पर मिलेगा अनुदान और सड़क पर छोड़ा जानवर तो लगेगा जुर्माना

 अभ्यर्थियों को आधार कार्ड लाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही सभी मूल आवश्यक प्रमाण पत्र और फोटो कॉपी सहित अपने फोटो अपने पास अवश्य रखें।राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम परेड ग्राउंड भोपाल, इंदौर में पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय मूसाखेड़ी इंदौर, ग्वालियर में परेड ग्राउंड 14वाहिनी विस्वल कंपू ग्वालियर, जबलपुर परेड ग्राउंड 6ठी वाहिनी, उज्जैन में महानंदा एरिना ग्राउंड देवास रोड, सागर में शासकीय इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज में आयोजित होगी। इसके साथ ही उप निरीक्षक पद की भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवार 7 मई को सुबह 6:30 बजे से दक्षता परीक्षा में शामिल होंगे। इसके लिए विभिन्न चरणों में ईकेवाईसी सत्यापन कराना अनिवार्य होगा।
शारीरिक दक्षता परीक्षा केंद्रों की सूची –
जबलपुर – परेड ग्राउंड छठवीं वाहिनी विसबल,रांझी
भोपाल – मोतीलाल नेहरू स्टेडियम लाल परेड ग्राउंड
इंदौर – पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय पीटीसी, मूसाखेड़ी
ग्वालियर – परेड ग्राउंड 14वीं वाहिनी विसबल, कंपू
उज्जैन – महानंदा एरिना ग्राउंड देवास रोड
सागर – शासकीय इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज
ऐसे डाउनलोड करें Admit Card
1. सबसे पहले एमपीपीईबी की ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in ओपन करें।
2. अपनी भाषा का चयन करें।
3. पुलिस कांस्टेबल रिक्रूटमेंट टेस्ट 2020 -कॉल लेटर फॉर फिजिकल प्रोफिशिएंसी टेस्ट पर क्लिक करें।
4. इस लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक बॉक्स ओपन होगा।
5. इसमें अपना एप्लीकेशन नंबर या रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ सम्मिट करके दिए गए कैप्चा क्वेश्चन को हल करें।
6. एडमिट कार्ड आपके सामने होगा। इसका प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास भविष्य के लिए SAVE करें।
http://MP Police PPT Admit Card Download Link

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)