MPPEB MPESB : कमलनाथ ने लगाया पटवारी भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े का आरोप, जांच की मांग

mp kamalnath

Allegations of corruption in Patwari Bharti : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है। इसी के साथ एक बार फिर उन्होने बीजेपी सरकार को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरा है। कमलनाथ ने इस मामले की जांच कराने की मांग की और कहा है कि मध्यप्रदेश अब भ्रष्टाचार से मुक्ति चाहता है।

पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर नया विवाद छिड़ गया है। ग्वालियर में कथित बीजेपी नेता के एक कॉलेज में परीक्षा देने वाले अधिकांश आवेदकों का एक ही सेंटर और मेरिट सूची में नाम आने से नया विवाद खड़ा हो गया है। इसे लेकर कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी के समाचार सामने आ रहे हैं। कई टॉपर एक ही सेंटर पर परीक्षा देकर सफल हुए बताए जा रहे हैं। एक बार फिर फ़र्ज़ीवाडे के तार बीजेपी से जुड़े दिख रहे हैं। व्यापाम, नर्सिंग, आरक्षक भर्ती, कृषि विस्तार अधिकारी  और ऐसी ही कितनी ही भर्ती परीक्षाओं ने अंत में घोटाले का रूप लिया है। नौकरी देने के नाम पर भर्ती घोटाला करना शिवराज जी की सरकार का चरित्र बन गया है। इनसे तो जाँच की माँग करना भी बेकार है क्योंकि हमेशा बड़ी मछलियों को बचा लिया जाता है। मेरी माँग है कि कोई स्वतंत्र एजेंसी मामले की जाँच करे और उन लाखों बेरोज़गारों के साथ न्याय करे जो इन प्रतियोगी और भर्ती परीक्षाओं में शामिल होते हैं। मध्य प्रदेश अब भ्रष्टराज से मुक्ति चाहता है।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।