Ladli Behna Yojana पर ताजा अपडेट, अबतक 1 करोड़ से अधिक डीबीटी इनेबल, देखें जिलेवार लिस्ट, 10 जून को खाते में आएंगे 1000

Pooja Khodani
Published on -
Ladli Behna Yojana

MP Ladli Behna Yojana 2023 : मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।प्रदेश की एक करोड़ से अधिक लाड़ली बहनों के लिये 10 जून का दिन ऐतिहासिक होने वाला है, इस दिन सीएम शिवराज सिंह चौहान के दिल से उपजी मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का लाभ उन्हें मिलना शुरू हो जायेगा। इससे पहले 30 मई तक आपत्तियों का निराकरण किया जाएगा और फिर 31 मई को फाइनल लिस्ट जारी होगी।

इसके बाद 10 जून से राज्य सरकार द्वारा बहनों के खाते में राशि डाली जाएगी। इसके बाद हर माह 10 तारीख को ही राशि खातों में पहुंचेगी। खास बात ये है कि योजना में प्रावधान किया है कि गरीब एवं मध्यम वर्गीय परिवार की पात्र बहनों के खाते में जून माह से एक-एक हजार रूपये अंतरित किये जायेंगे। बहनों को यह राशि प्रतिमाह मिलेगी। योजना में पंजीयन कराने के अंतिम दिन तक एक करोड़ 25 लाख 33 हजार 145 बहनों ने पंजीयन करवाया। इसमें से अब तक एक करोड़ 12 लाख 57 हजार 65 बहनों के डीबीटी (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर) इनेबल किये जा चुके हैं। शेष डीबीटी का कार्य सुचारू रूप से 30 मई तक पूरा किया जायेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)