शोले फिल्म की तर्ज पर टावर पर चढ़ी लड़की, पुलिस से की ये मांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राजधानी भोपाल के श्यामला हिल्स थाना अंतर्गत पॉलिटेक्निक चौराहा के सामने बने टावर के ऊपर एक लड़की चढ़ गई। उसे इतने ऊपर चढ़ा देख लोगों की सांसें थमी की थमी रह गई। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस और नगर निगम की रेस्क्यू टीम ने लड़की को रस्सी से बांधकर टावर से नीचे उतारा।

शोले फिल्म की तर्ज पर टंकी की बजाय टावर पर चढ़ने वाली लड़की से जब पूछताछ की गई कि उसने ऐसा क्यों किया, तो उसकी कहानी सुनकर पुलिस भी अचरज में पड़ गई। लड़की का उसका कहना था कि जमाल नाम के लड़के ने आकाश नाम के एक लड़के को उससे 60 हज़ार रुपए उधार दिलवाए थे। लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी आकाश ने उसके पैसे नहीं लौटाए। जब वो वीआईपी रोड पर लड़के से मिलने गई तो उसने लड़की के साथ धक्का-मुक्की और छेड़छाड़ भी की। लड़की का कहना था कि उसने इसकी शिकायत कोहेफिजा थाने में की थी जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज भी कर लिया लेकिन आकाश के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। इतना ही नहीं, उसके ऊपर लगातार  दबाव बनाया जा रहा है कि वो एफआईआर जल्द से जल्द वापस ले ले। इसीलिए अपनी बात आला अधिकारियों तक पहुंचाने और उसका हल निकालने के लिए लड़की ने ये रास्ता अपनाया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।