Independence Day कार्यक्रम में शामिल दो MP पर हमला, सांसदों ने BJP पर लगाए आरोप

बीजेपी

अगरतला, डेस्क रिपोर्ट। भारत आज अपना 75 वां स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) मना रहा है। इस दौरान देश में स्वस्थ कानून व्यवस्था सहित अन्य विकास कार्यो के संकल्प सभी राज्य में लिए जा रहे हैं। वही 15 अगस्त के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के दो महिला सांसदों पर हमले की बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल TMC के 2 महिला सांसद (MP) ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रध्वज कार्यक्रम में शामिल होने जाने के बाद उन पर हमला किया गया। वहीं उन्होंने इस हमले का जिम्मेदार BJP को ठहराया है।

तृणमूल कांग्रेस की सांसद डोला सेन (Dola sen) ने आरोप लगाया कि उनके काफिले पर दक्षिण त्रिपुरा जिले के बेलोनिया शहर के पास हमला किया गया। TMC सांसद रविवार (15 अगस्त) को राष्ट्रीय ध्वज फहराने गई थीं। डोला ने आरोप लगाया कि पुलिस “मूक दर्शक” के रूप में खड़ी रही, जबकि वह अपनी पार्टी के नेताओं के साथ हमले की चपेट में आ गई। कुछ TMC नेताओं और मुझ पर दक्षिणी त्रिपुरा के सबरूम और बेलोनिया में हमला किया गया। हम स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तिरंगा फहराने गए थे। जबकि पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

Read More: MP School: मंत्री इंदर सिंह परमार ने कक्षा 1 से 12वीं तक के बच्चों को दी बड़ी सौगात

इस महीने की शुरुआत में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और ममता बनर्जी के भतीजे, सांसद अभिषेक बनर्जी पर अगरतला में हमला किया गया था। अभिषेक पार्टी के अन्य नेताओं के साथ पार्टी के 12 सदस्यों की रिहाई की मांग कर रहे थे जिसके लिए अभिषेक ने खोवाई पुलिस स्टेशन में डेरा डाला था।

घटना के बाद पश्चिम बंगाल के सीएम ने आरोप लगाया था कि अभिषेक बनर्जी और अन्य TMC नेताओं पर हमले के पीछे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का हाथ था। अभिषेक की कार पर पिछले हफ्ते हमला किया गया था। वह बच गए क्योंकि (त्रिपुरा) सरकार ने बुलेट प्रूफ कार मुहैया कराई थी। अगर यह एक साधारण कार होती, तो विंडशील्ड के टुकड़े-टुकड़े हो जाते। उसके सिर में चोट लग सकती थी। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब में ज्यादा हिम्मत नहीं है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि निर्देश अमित शाह और केंद्रीय गृह मंत्रालय से आए हैं।

Independence Day कार्यक्रम में शामिल दो MP पर हमला, सांसदों ने BJP पर लगाए आरोप