MP उपचुनाव : जब ग्वालियर में मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट, कही ये बड़ी बात

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बीते कई दिनों से सियासी गलियारों में सबकी निगाहें मंगलवार को होने वाले ग्वालियर चंबल में होने वाले राजस्थान (Rajasthan) के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के दौरे पर थी। सबके मन में एक ही सवाल था क्या प्रचार के दौरान पायलट उनके जिगरी दोस्त और  ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पर हमला बोलेंगे, लेकिन ऐसा कुछ भी नही हुआ। सिंधिया ने एयरपोर्ट पर पायलट से मुलाकात की और जोश के साथ स्वागत किया । वही पायलट ने भी अपने भाषण में सिंधिया का नाम ना लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) और BJP को जमकर घेरा।

दरअसल, लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को आखिरकार मध्यप्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh by-election) के दंगल में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की एंट्री हो ही गई। पायलट कांग्रेस के प्रचार अभियान में शामिल होने के लिए ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार सुबह को ग्वालियर पहुंचे। जहां एयरपोर्ट पर भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट की मुलाकात हुई।इस दौरान सिंधिया भोपाल के लिए रवाना हो रहे थे और उसी समय पायलट ग्वालियर (Gwalior) पहुंचे थे।  ये जानकारी खुद सिंधिया दी। उन्होंने बताया कि अपने पूर्व सहयोगी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सचिन पायलट से ग्वालियर में मुलाकात की। उपचुनाव में प्रचार के लिए मध्य प्रदेश आने पर उनका स्वागत है। यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस के पक्ष में पायलट के प्रचार करने से उपचुनाव में क्या कोई फर्क पड़ेगा, सिंधिया ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को प्रचार करने का अधिकार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)