कर्मचारियों को नए साल का तोहफा, बोनस का ऐलान, मिलेगी 50 महीने की सैलरी, जानें पूरी अपडेट

एवरग्रीन मरीन कॉरपोरेशन ने अपने कुछ कर्मचारियों को 'स्टेलर बोनस' देने का फैसला किया।  शिपिंग सेक्टर में काम करने वाली एवरग्रीन मरीन कॉर्पोरेशन के राजस्व में बंपर इजाफा हुआ है, इससे खुश होकर कंपनी प्रबंधन ने अपने कर्मचारियों को पचास महीने की सैलरी बोनस में देने जा रही है। 'स्टेलर बोनस' कर्मचारियों को उनके जॉब ग्रेड, काम के आधार पर दिया गया। 

Employee Salary Hike 2023: निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। नए साल में एक कंपनी ने कर्मचारियों के लिए बोनस को लेकर बड़ा ऐलान किया है।  कंपनी ने अपने कुछ चुनिंदा कर्मचारियों को 50 महीने यानि 4 साल की सैलरी एक साथ देने का फैसला किया है । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह फैसला ताइवान की एक कंपनी एवरग्रीन मरीन कॉरपोरेशन ने किया है।  कंपनी ने पिछले महीने की 30 तारीख को कुछ खास कर्मचारियों को यह बोनस देने का फैसला किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  एवरग्रीन मरीन कॉरपोरेशन ने अपने कुछ कर्मचारियों को ‘स्टेलर बोनस’ देने का फैसला किया।  शिपिंग सेक्टर में काम करने वाली एवरग्रीन मरीन कॉर्पोरेशन के राजस्व में बंपर इजाफा हुआ है, इससे खुश होकर कंपनी प्रबंधन ने अपने कर्मचारियों को पचास महीने की सैलरी बोनस में देने जा रही है। ‘स्टेलर बोनस’ कर्मचारियों को उनके जॉब ग्रेड, काम के आधार पर दिया गया।

इन्हें मिलेगा लाभ

कंपनी का कहना है व्यक्तिगत और कंपनी के प्रदर्शन के आधार साल के अंत में कर्मचारियों को बोनस दिया गया है। इस सक्सेस को कंपनी ने एक अलग ही अंदाज में सेलीब्रेट करते हुए 50 महीने की सैलरी एक साथ बोनस के तौर पर दे दी है। कंपनी यह बोनस केवल उन कर्मचारियों को देगी जो ताइवान में रहकर कंपनी में काम कर रहे हैं। हालांकि इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

क्या कहा कंपनी ने

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी ने केवल इतना कहा है कि कंपनी के सालभर के कामकाज को देखते हुए साल के अंत में बोनस दिया जाता है। ऐसे में कर्मचारियों के काम के हिसाब से ही इस बार कंपनी बोनस देगी। एवरग्रीन मरीन कॉर्पोरेशन ने इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

बेहतर प्रदर्शन के लिए बोनस

कंपनी ने शुक्रवार को जारी स्‍टेटमेंट में कहा कि साल के अंत में मिलने वाला बोनस कर्मचारी को उनके व्‍यक्तिगत प्रदर्शन और कंपनी के प्रदर्शन के आधार पर दिया जाता है। एवरग्रीन मरीन की यह उदारता पिछले दो वर्षों में एक अभूतपूर्व शिपिंग बूम का परिणाम है, जो करोना की वजह से उपभोक्ता वस्तुओं और माल की दरों की मांग में वृद्धि से प्रेरित है।कंपनी का लाभ 2020 के मुकाबले बढ़कर 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपए हो गया। साल 2022 में कंपनी का राजस्व रिकॉर्ड 634.6 बिलियन डॉलर तक रहा। यह 2020 से 3 गुना ज्यादा है।