ओमिक्रॉन: नीदरलैंड में लॉकडाउन, स्कूल-कॉलेज 14 जनवरी तक बंद, ब्रिटेन में भी तैयारी

LOCKDOWN

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variants of Corona) के बढ़ते आंकड़ों ने दुनियाभर के देशों को डरा दिया है और मौके की नजाकत को देखते हुए वहां की सरकारें लॉकडाउन की तरफ बढ़ रही है।इसी कड़ी में नए साल और क्रिसमस की भीड़ को देखते हुए नीदरलैंड की डच सरकार (Netherlands Dutch government) ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। कार्यवाहक प्रधानमंत्री मार्क रूट ने ऐलान किया है कि 14जनवरी तक नीदरलैंड में स्कूल, विश्वविद्यालय और सभी गैर-जरूरी स्टोर, बार और रेस्तरां बंद रहेंगे।

MP Weather: ग्वालियर-भोपाल में ठंड ने तोड़ा रिकॉर्ड, इन जिलों में शीतलहर-पाले का अलर्ट, जानें अपडेट

वही आदेश के मुताबिक, नीदरलैंड (Netherlands Total Lockdown) में 24 से 26 दिसंबर यानि केवल क्रिसमस और नए साल चार मेहमानों को अनुमति होगी। अन्य दिन केवल 2 लोगों को ही अनुमति होगी।आदेश के मुताबिक नीदरलैंड्स के सारे स्कूल कम से कम 9 जनवरी तक बंद रहेंगे और किसी के घर में 13 साल से ज्यादा उम्र के 2 से ज्यादा गेस्ट को आने की अनुमति नहीं होगी।इसके अलावा स्टेडियम में बिना दर्शकों के मैच खेले जाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)