Article 370 खत्म होने पर बौखलाए पाकिस्तान ने उठाया यह कदम

Pakistan-has-taken-this-step-after-the-remove-of-Section-370-in-jammu-kashmir

नई दिल्ली| जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है| भारत सरकार के फैसले से बोखलाए पाकिस्तान ने अब बड़ा कदम उठाया है| बुधवार को प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक हुई। पाकिस्तान ने भारत सभी राजनयिक संबंध तोड़ने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स में पाक मीडिया के हवाले से यह कहा जा रहा है कि पाकिस्तान अब नई दिल्ली से अपना राजदूत वापस बुलाएगा और भारत के राजदूत को दिल्ली भेज देगा। साथ ही तय हुआ है कि भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार नहीं करेगा। 

जम्मू-कश्मीर को लेकर मोदी सरकार के फैसले से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है| पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार बैठकें कर रहे हैं. इसी सिलसिले में आज उन्होंने नेशनल सेक्योरिटी कमेटी की बैठक की. इस बैठक में पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने कूटनीतिक संबंध का दर्जा घटाने का फैसला किया|  पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय संबंध खत्म करने का फैसला लिया है।  

इससे पहले पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने अनुच्छेद 370 के मामले पर पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने संसद का संयुक्त सत्र भी बुलाया था। यहां पाकिस्तानी सांसद भारत के विरोध में काली पट्टी बांधकर पहुंचे थे। मंगलवार को पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने दोनों सदनों का संयुक्त सत्र बुलाया था। वहां प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि भारत सरकार कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र के नियमों का उल्लंघन कर रही है। 

 पाक के तीन फैसले

1. भारत के साथ कूटनीतिक संबंध को खत्म करना।

 2. भारत के साथ द्विपक्षीय स्थगित करना। 

3. सभी प्रकार के द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा

Article 370 खत्म होने पर बौखलाए पाकिस्तान ने उठाया यह कदम