पाकिस्तान ने उठाया UN में राम मंदिर का मुद्दा, कहा – भारत में मंदिर बनाने के ट्रेंड से भारतीय मुस्लिमों को खतरा

पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र संघ (UN) में बार-बार कश्मीर का मुद्दा उठाया है, लेकिन अब वह राम मंदिर को भी वैश्विक मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान के राजदूत मुनीर अकरम ने UN के हेडक्वार्टर में हुई ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉपरेशन (OIC) की मीटिंग में बाबरी मस्जिद की जगह राम मंदिर के बनाए जाने की आलोचना की है।

Rishabh Namdev
Published on -

Pakistan On Ram temple: संयुक्त राष्ट्र संघ (UN) में एक बार फिर पाकिस्तान ने भारत को लेकर मुद्दा उठाया है।  जानकारी के अनुसार कश्मीर का मुद्दा उठाने वाला पाकिस्तान अब, राम मंदिर को भी वैश्विक मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहा है। दरअसल पाकिस्तान के राजदूत मुनीर अकरम ने न्यूयॉर्क में हुई ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉपरेशन (OIC) की मीटिंग में बाबरी मस्जिद की जगह राम मंदिर के बनाए जाने की आलोचना की है, जिससे भारत-पाक तनाव में नई कड़ी जोड़ी जा सकती है।

खत लिखकर यह दावा किया:

इसके साथ ही, उन्होंने UN की एक संस्था, अलायंस ऑफ सिविलाइजेशन, के अधिकारी को खत लिखकर यह दावा किया है कि भारत में मंदिर बनाने के ट्रेंड से न केवल भारतीय मुस्लिमों को खतरा है बल्कि इलाके की शांति को भी खतरा है।

राम मंदिर के बनने पर आलोचना:

पाकिस्तान के राजदूत मुनीर अकरम ने OIC की मीटिंग में बाबरी मस्जिद की जगह राम मंदिर के बनाए जाने की आलोचना की है। उनका कहना है कि यह कदम भारत के मुस्लिमों और इस्लामिक विरासतों को खतरे में डाल सकता है। पाकिस्तान ने UN में बार-बार कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा की है और अब राम मंदिर के इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाया है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News