Surya Grahan 2024: सूर्यग्रहण का अद्भुत नजारा देखने की मची होड़, अमेरिका में 12 गुना महंगे हो गए होटल, पढ़े यह खबर

Surya Grahan 2024: 8 अप्रैल को मैक्सिको और उत्तरी अमेरिका के साथ-साथ कनाडा में भी पूर्ण सूूर्य ग्रहण होने वाला हैं। लेकिन क्या आपको पता है इस सूर्य ग्रहण के दौरान अमेरिका में करोड़ों का कारोबार होने वाला है। अगर नहीं तो यह खबर में हम आपको बताएंगे कैसे अमेरिका को इस सोलर इकलिप्स से कारोबार मिलेगा।

Surya Grahan 2024: 8 अप्रैल को होने वाले सूर्य ग्रहण को देखने को लेकर अमेरिका जैसे बड़े देशों में विशेष तैयारियां की जा रही हैं। दरअसल इस अद्भुत नजारे को देखने के लिए अमेरिका में लगभग 50 लाख लोगों की पहुंचने की संभावना लगाई जा रही है। वहीं आपको बता दें की अमेरिका के ‘पाथ ऑफ टोटैलिटी’ में यह पूर्ण सूर्य ग्रहण पड़ने वाला हैं। जहां के कम से कम 12 राज्यों में इससे अंधेरा छा जाएगा। वहीं अब इस अद्भुत नजारे को देखने के लिए अमेरिका में होटलों की मांग भी लगभग 12 गुना तक बढ़ गई है। जिसके चलते अमेरिका में इससे बड़ा कारोबार हो रहा हैं।

सूर्य ग्रहण केे समय अमेरिका में बरसेगा जमकर पैसा?

दरअसल इस अद्भुत नजारे को देखने के लिए लाखों लोग बेताब हैं। वहीं इस बेताबी को देखते हुए डेल्टा एयरलाइंंस ने दो विशेष उड़ानों का ऐलान किया है। दरअसल डेल्टा एयरलाइंंस की यह उड़ान ग्रहण मार्ग से होकर गुजरेंगी। जिसके कारण इन फ्लाइटों के 83 हजार से ज्यादा टिकटों की बिक्री हाथोहाथ हो गई हैै। सूर्य ग्रहण के इस अद्भुत नजारे को लोग छोड़ना नहीं चाहते हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।