IBPS PO Recruitment: 6432 पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी, इस दिन होगी परीक्षा, यहाँ जानें डिटेल्स

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल ने भर्ती के नोटिफिकेशन (IBPS PO Recruitment 2022) जारी कर दिए हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक 6432 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होगी। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है। बैंक ऑफ इंडिया में 535 पद, पंजाब नेशनल बैंक में 500 पद, कैनरा बैंक में 2500 पद, पंजाब और सिंध बैंक में 253 पद, UCO बैंक में 550 पद और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में 2094 पद रिक्त है।

यह भी पढ़े… CUET PG 2022 परीक्षा पर आई बड़ी अपडेट, UGC प्रमुख ने किया तारीखों का ऐलान, सितंबर में आयोजित होगी परीक्षा

बता दें की आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्त 2022 से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 22 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं परीक्षा का आयोजन 15, 16 और 22 अक्टूबर 2022 को होगा। वहीं नवंबर में रिजल्ट्स की घोषणा हो सकती है। बता दें की उम्मीदवारों का चयन 2 चरणों में आयोजित होने वाली परीक्षा के आधार पर होता है: प्रिलिमिनरी और मेंस। मेंस परीक्षा का आयोजन 26 नवंबर को हो सकता है और जनवरी/फरवरी 2023 में उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। अप्रैल 2023 तक उम्मीदवारों की नियुक्ति हो सकती है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"