IIM Sambalpur : आईआईएम संबलपुर में एमबीए के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू, अंतिम तारीख से पहले करें आवेदन

प्रतिभागियों के पास डेटा साइंस और प्रोडक्ट मैनेजमेंट,आंत्रप्रन्योर इनोवेशन, स्टेबिलिटी और रिस्क मैनेजमेंट और फंक्शनल डोमेन में विशेषज्ञता का विकल्प है।

iim sambalpur

IIM Sambalpur : आईआईएम संबलपुर में दो वर्षीय मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन डिग्री प्रोग्राम के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। यह प्रोग्राम प्रोफेशनल्स, स्ट्रेटेजी लीडर्स और आंत्रप्रन्योर्स के लिए डिजाइन किया गया है। यह प्रोग्राम मिक्स मोड में पेश किया गया है, जिसमें अभ्यर्थियों को आईआईएम संबलपुर के साथ अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों से भी दोहरी डिग्री प्राप्त करने का विकल्प है। कोर्स की अवधि 915 घंटे है और इसे दो वर्षों में पूरा किया जाएगा। पहले वर्ष में अभ्यर्थी मैनेजमेंट के मुख्य पहलुओं को सीखेंगे, जबकि दूसरे वर्ष में अलग-अलग मैनेजमेंट कार्यों की गहरी समझ प्रदान की जाएगी। प्रतिभागियों के पास डेटा साइंस और प्रोडक्ट मैनेजमेंट,आंत्रप्रन्योर इनोवेशन, स्टेबिलिटी और रिस्क मैनेजमेंट और फंक्शनल डोमेन में विशेषज्ञता का विकल्प है।

योग्यता

एडमिशन के इच्छुक आवेदक के पास किसी भी विषय में न्यूनतम 50% अंकों के साथ ग्रेजुएट डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। आवेदक के पास न्यूनतम तीन वर्ष का पूर्णकालिक प्रबंधकीय अनुभव होना चाहिए समय सीमा के अनुसार स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के बाद पेशेवर अनुभव आवेदन जमा करने के लिए. यह कार्यक्रम सभी राष्ट्रीयताओं के लिए खुला है।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”