Teachers Recruitment 2023: उम्मीदवारों के लिए आखरी मौका, जल्द करें अप्लाई, मार्च में परीक्षा, हजारों पदों पर होगी भर्ती, जानें परीक्षा पैटर्न-सिलेबस

teacher recruitment

MP Teachers Recruitment 2023 : एमपीटीईटी वर्ग 1 के उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है। मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल द्वारा जारी मध्यप्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग तथा जनजातीय कार्य विभाग के अंतर्गत उच्च माध्यमिक शिक्षक के लिए पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आवदेन की प्रक्रिया जारी है और 27 जनवी लास्ट डेट है।इच्छुक उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर योग्यतानुसार आवेदन कर सकते है। इसके तहत करीब 7500 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल द्वारा उच्च माध्यमिक शिक्षक के लिए पात्रता परीक्षा 2023 (MPTET 2023) का आयोजन आगामी 1 मार्च 2023 से किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की प्रारंभिक तिथि 12 जनवरी 2023 एवं अंतिम तिथि 27 जनवरी 2023 तक रहेगी।  आवेदन में संशोधन की तिथि 12 जनवरी से 1 फरवरी तक है। खास बात ये है कि पहली बार पात्रता परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग शामिल की गई है जो कि इससे पहले कभी भी शामिल नहीं की गई थी।वही शिक्षक पात्रता परीक्षा की वैधता आजीवन रहेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)