Teachers Recruitment : उम्मीदवारों के लिए DPI ने जारी किया आदेश, नियुक्ति संबंध में नवीन सूचना जारी, 18 हजार से अधिक पदों पर होनी है भर्ती

Kashish Trivedi
Published on -
teacher recruitment

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती (Teachers Recruitment) की प्रक्रिया आयोजित की जा रही है। उच्च माध्यमिक और माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए दूसरे सत्र के काउंसलिंग (counseling) की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 2018 शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को दूसरे चरण के काउंसलिंग में लाभ मिलेगा। वहीं लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) द्वारा अब एक नवीन आदेश जारी किए गए। जिसमें मध्य प्रदेश शिक्षक वर्ग 1 और वर्ग 2 भर्ती परीक्षा में नियोजन के संबंध में सूचना जारी की गई है।

लोक शिक्षण संचालनालय की ओर से जारी परिपत्र में कहा गया है कि उच्च माध्यमिक शिक्षकों एवं माध्यमिक शिक्षकों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन 29 सितंबर को जारी किया गया था।नवीन आदेश में लोक शिक्षण संचालनालय ने कहा है कि पात्रता धारक अभ्यर्थियों को एक बार फिर से सूचित किया जाता है कि एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर उच्च माध्यमिक शिक्षक के लिए 10 अक्टूबर तक अनिवार्य दस्तावेज अपलोड करने की पात्रता होगी।जबकि माध्यमिक शिक्षक अभ्यर्थी 6 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन कर दस्तावेज अपलोड कर सकेंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi