UPSC NDA 2022: इस दिन होगी परीक्षा! परीक्षा केंद्र पर इन चीजों का रखना होगा खास ख्याल, जाने यहाँ  

cg board exam 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। यूपीएससी एनडीए (UPSC NDA 2022) की परीक्षा की तारीख की घोषणा हाल ही में आयोग ने की है। 10 अप्रैल, 2022 को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इस परीक्षा के आधार पर कुल 400 उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। इंडियन आर्मी, इंडियन नेवी और इंडियन एयर फोर्स में महिला और पुरुष उम्मीदवारों की भर्ती परीक्षा के आधार पर की जाएगी। यूपीएससी ने UPSC NDA (1) 2022 की परीक्षा के लिए कई गाइडलाइंस जारी की है, जिसका पालन उम्मीदवारों को परीक्षा के समय करना होगा।

कोविड-19 प्रोटोकॉल का करना होगा पालन 

कोरोनावायरस को मद्देनजर रखते हुए एग्जामिनेशन सेंटर में उम्मीदवारों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा, कोई उम्मीदवार जो बिना मास्क के आएगा उसे एंट्री नहीं दी जाएगी, हालांकि उन्हें वेरिफिकेशन के लिए मास्क को उतारना पड़ेगा। उम्मीदवार अपना खुद का सैनिटाइजर ला सकते हैं, सैनिटाइजर का बोतल ट्रांसफर होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को कोविड-19 नियमों का पालन करना होगा, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग और पर्सनल हाइजीन भी शामिल है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"