सर्दियों में ऑयली स्किन के लिए लगाएं ये 2 फेस पैक, दूर होगी पिंपल और दाग-धब्बे की समस्या

Face Pack For Oily Skin

Face Pack For Oily Skin : सर्दियों के मौसम में सबसे ज्यादा लोगों को अपनी त्वचा का ख्याल रखना पड़ता है। दरअसल सर्दियों के मौसम में त्वचा फटने लगती है। इतना ही नहीं पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या भी बढ़ जाती है। इसे ठीक करने के लिए लोग कई तरह के प्रोडक्ट्स और घरेलू नुस्खें अपनाते हैं। लेकिन हर किसी की स्किन अलग-अलग प्रकार की होती है। किसी की स्किन ऑयली होती है तो किसी की ड्राई। ऐसे में सोच समझ कर ही प्रोडक्ट्स और नुस्खों का इस्तेमाल करना पड़ता है नहीं तो त्वचा से जुड़ी समस्या बढ़ जाती है।

अगर आपकी स्किन ऑयली है और आप पिंपल और दाग धब्बों से परेशान हैं तो आज हम आपको 2 ऐसे फेस पैक बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप अपनी सभी स्किन से जुड़ी सभी परेशानियों को खत्म कर सकते हैं। वो फेस पैक ऑयली स्किन के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद माने जाते हैं। उनके इस्तेमाल से त्वचा ग्लोइंग और चमकदार नजर आने लगती है। चलिए जानते हैं कौन से दो फेस पैक है जो ऑयली स्किन के लिए फायदेमंद साबित होते हैं।

ऑयली स्किन के लिए फायदेमंद है ये 2 फेस पैक

मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल

ऑयली स्किन के लिए आप मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल का फेस पैक बना कर लगा सकते हैं। इसके लिए आपको एक कटोरी में मुल्तानी मिट्टी का पाउडर लेना है उसमें गुलाब जल डालकर अच्छे से मिक्स करना है। आप अपनी जरुरत के हिसाब से ही मुल्तानी मिट्टी लें। इस पैक को आपको फेस पर करीब 10 मिनट तक के लिए लगा कर रखना है और उसके बाद ठंडे या गुनगुने पानी से धो लेना है। आपको बता दे, ये फेस पैक स्किन को गहराई से साफ करता है साथ ही एक्स्ट्रा ऑयल भी खत्म करने में मदद करता है।

संतरे और चंदन

संतरे और चंदन का फेस पैक भी ऑयली स्किन के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। संतरे में विटामिन-सी की मात्रा भरपूर पाई जाती है। ये चेहरे को चमकदार बनाने में मदद करता है। साथ ही चंदन पाउडर भी चेहरे को ग्लोइंग बनाने के साथ ही दाग धब्बे दूर करने में मदद करते हैं। इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको एक कटोरी में एक चम्मच चंदन पाउडर लेकर उसमें 2 बड़े चम्मच संतरे का रस डाल कर मिक्स कर लें। इस पैक को चेहरे पर लगाएं, लगभग 15-20 मिनट बाद पानी से धो लें।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News