इस बिजनेस में है मोटी कमाई! जानें यह Unique Business Idea जिसे मात्र इतने रूपए में कर सकते हैं शुरू

क्या आप भी एक Unique Business Idea की खोज में हैं? अगर ऐसा है तो यह खबर आपके लिए बेहद खास हो सकती है। दरअसल आज हम आपको जबरदस्त बिजनेस आइडिया बताने वाले हैं।

इस बिजनेस में है मोटी कमाई! जानें यह Unique Business Idea जिसे मात्र इतने रूपए में कर सकते हैं शुरू

क्या आप भी अपना खुद का बिजनेस करने का सोच रहे हैं? लेकिन आपको कोई ऐसा Unique Business Idea नहीं मिल रहा हो जिसे आप कम लागत में शुरू कर सकें, तो ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। दरअसल आज हम आपको एक शानदार बिजनेस आइडिया बताने वाले हैं। यह आइडिया आपके बिजनेस करने के सपने को पूरा कर सकता है। वहीं इस बिजनेस आइडिया से आप लाखों की कमाई भी कर सकते हैं।

दरअसल आपको बता दें कि यह बिजनेस वैसे तो इसके सीजन में सबसे ज्यादा चलता हैं। मगर आज के समय में इसकी हर समय डिमांड रहती है। ऐसे में आप इसे न सिर्फ सीजन के समय बल्कि इसे पूरे साल कर सकते हैं। इस Unique Business Idea से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं।

जानिए क्या है यह Unique Business Idea?

जिस बिजनेस की आज हम बात कर रहे हैं वह फूलों का बिजनेस है। दरअसल इस Unique Business Idea को शुरू करने के लिए आपको बहुत ही कम जगह की जरूरत होती है इसके लिए आपको 1000-1500 वर्ग फुट जगह काफी होगी। वहीं फूलों की पैकिंग और इसकी डिलीवरी के लिए आपको कई लोगों की जरूरत पड़ेगी। दरअसल किसानों से फूल खरीदना हो या अन्य काम में भी आपको लोगों की जरूरत पड़ सकती है। आज के समय में इसकी डिमांड न सिर्फ त्योहारों पर बल्कि ज्यादातर समय बनी रहती है। ऐसे में यह बिजनेस आप शुरू कर सकते हैं।

जानिए कितनी होगी इससे कमाई?

दरअसल आज के समय में फूलों के दाम की बात करें तो यह फूलों के हिसाब से अलग अलग रहते हैं। अगर आप यह बिजनेस करते हैं तो आपको 50,000 रुपये तक का निवेश करना होगा जिससे आपको अच्छा मुनाफा प्राप्त हो सकता है। आप किसानों से कम भाव में फूल खरीद सकते हैं और उसे कई अधिक भाव पर बाजार में बेच सकते हैं। उदहारण के लिए अगर आप कोई कोई फूल 2 रुपये का खरीदते हैं तो उसे बाजार में आप 5-7 रुपये में आसानी से बेच सकते हैं। वहीं त्योहारों पर यह बिजनेस और भी अधिक कामयाब हो जाता है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News