सपने में खुद को कैंची चलाते देखना शुभ है या अशुभ, जानें क्या कहती है Dream Astrology

आज के आर्टिकल में हम आपके सपने में खुद को कैंची चलते हुए देखने का अर्थ बताएंगे। आइए जानते हैं विस्तार से...

Sanjucta Pandit
Published on -

Dream Astrology : सनातन धर्म में स्वप्न शास्त्र को महत्वपूर्ण माना गया है। दरअसल, इसमें सपने से जुड़े हर एक चीज का विस्तार पूर्वक वर्णन किया गया है। बता दें कि सपनों का हमारी किस्मत के साथ डायरेक्ट कनेक्शन होता है। अक्सर रात में सोते वक्त लोग गहरी नींद में होते हैं। इस दौरान वह दूसरे दुनिया की सैर कर रहे होते हैं, उस वक्त उनका दिमाग खुद के काबू में नहीं रहता। वह बहुत सी अजीबोगरीब चीज अपने सपने में देखते हैं। जिससे उनके जीवन से कोई लेना-देना नहीं होता। कभी वह खुद को आसमान में उड़ते हुए देखते हैं, तो कभी खुद को पानी में तैरते हुए देखते हैं। कभी भगवान के दर्शन करते हुए देखते हैं, तो कभी कुछ भी खाते-पीते हुए देखते हैं। स्वप्न शास्त्र में इसे भविष्य का सीधा संकेत माना जाता है। सपने में कुछ चीजों का दिखाना बहुत ज्यादा शुभ माना गया है, तो कुछ चीजों का देखना बहुत अशुभ भी माना जाता है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपके सपने में खुद को कैंची चलते हुए देखने का अर्थ बताएंगे। आइए जानते हैं विस्तार से…

सपने में खुद को कैंची चलाते देखना शुभ है या अशुभ, जानें क्या कहती है Dream Astrology

पढ़ें Dream Astrology

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में खुद को कैंची चलाते हुए देखना बेहद अशुभ माना जाता है, क्योंकि यह दांपत्य जीवन में आने वाली समस्याओं का संकेत होता है। इस सपने का अर्थ है कि आपकी लव लाइफ या फिर मैरिड लाइफ में बहुत बड़ी विपदा आने वाली है। हो सकता है आप दोनों का रिश्ता किसी कारणवश टूट भी सकता है। इसलिए यह इस बात का संकेत होता है कि आप समय रहते सचेत हो जाएं और अपने रिश्ते को बचा सके।

टकराव का प्रतीक

बता दें कि कैंची आमतौर पर चीजों को काटने और विभाजित करने के लिए उपयोग की जाती है, इसलिए सपने में कैंची देखना जीवन में अलगाव का संकेत होता है। इसे कभी-कभी संघर्ष, विवाद या आपसी टकराव का प्रतीक माना जाता है। इसका अर्थ हो सकता है कि आप अपने जीवन में किसी संघर्ष का सामना करेंगे।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News