Kerala Travel: बहुत शानदार है केरल का जटायु अर्थ सेंटर, यहां जमकर उठाएं एडवेंचर एक्टिविटीज का लुत्फ

केरल हमेशा से ही अपनी खूबसूरती के चलते देश ही नहीं दुनिया भर में प्रसिद्ध रहा है। चलिए आज यहां की एक शानदार जगह के बारे में जानते हैं।

Kerala Travel

Kerala Travel: केरल भारत का एक बहुत ही खूबसूरत राज्य है। जो सबसे ज्यादा अपने प्राकृतिक नजारों के लिए पहचाना जाता है। यहां पर कई रमणीय पर्यटक स्थल हैं, जहां पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। अपने बैक वाटर झील और झरनों के साथ आसपास फैली हरियाली से यह जगह हमेशा ही लोगों को आकर्षित करती आई है। लेकिन आज हम आपको किसी प्राकृतिक स्थल की नहीं बल्कि एक ऐसी जगह की जानकारी देने वाले हैं, जो आपको हैरान कर देगी।

जटायु नेचर पार्क

केरल में जटायु पक्षी के लिए एक नेचर पार्क बनाया गया है। इस पार्क की सबसे बड़ी खासियत यहां मौजूद 70 फीट ऊंची मूर्ति है। बताया जाता है कि यह पार्क इस जगह स्थापित किया गया है जहां पर जटायु ने माता-पिता के अपहरण की जानकारी श्री राम को देने के बाद अपने अंतिम सांस ली थी। यहां बनी मूर्ति दुनिया में मौजूद किसी पक्षी की सबसे बड़ी मूर्ति है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।