पैर का अंगूठा बताता है व्यक्ति के सारे राज, ऐसे करें पर्सनैलिटी की पहचान

personality test

Personality Test: हर व्यक्ति का व्यक्तित्व दूसरों से भिन्न होता है। अगर व्यक्ति के व्यवहार और स्वभाव के बारे में पता करना हो तो उसके भाव भाव और बोलचाल के तरीके को देखा जाता है। रहन-सहन के अलावा अगर किसी की पर्सनेलिटी के बारे में पता करना हो तो उसके शरीर के अंगों का आकार भी बहुत कुछ कहता है।

अब तक आपने आंखों के रंग और शेप के मुताबिक या फिर नाक के आकार के आधार पर पर्सनैलिटी के बारे में सुना होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके पैरों के अंगूठे भी आपके बारे में बहुत कुछ कहते हैं। जी हां, व्यक्ति के पैरों के अंगूठे के आकार पर पता किया जा सकता है कि उसकी पर्सनैलिटी कैसी है।

उंगलियों से लंबा अंगूठा

कुछ लोगों का अंगूठा बाकी उंगलियों से लंबा होता है। इस तरह के लोग रचनात्मक स्वभाव के होते हैं और हमेशा कुछ ना कुछ नया करना चाहते हैं। यह खुद को भीड़ से अलग रखने की कोशिश करते हैं। इन्हें लेकर लोगों के बीच अलग ही आकर्षण होता है। ये हमेशा कुछ ना कुछ नया ढूंढने की खोज में लगे रहते हैं और सामाजिक भूमिका निभाने इन्हें अच्छा लगता है।

रौबीले होते हैं ये लोग

जिन लोगों के पैर का अंगूठा और उसके बराबर वाली उंगली समान होती हैं। इस तरह के लोगों का रौब दूसरों पर हमेशा चलता है। लोग उनकी बातों से प्रभावित होते हैं और कहीं ना कहीं यह अपनी बातें लोगों पर झाड़ने की कोशिश करते रहते हैं और यही चाहते हैं कि हमेशा उनकी बातों को माना जाए। यह थोड़ी जिद्दी ले होते हैं और जो ठान लेते हैं उसे पूरा करके मानते हैं।

अंगूठे और उंगली में गैप

कुछ लोगों के अंगूठे और पैर की उंगली के बीच गैप होता है। इस तरह के लोग रहते तो फैमिली के साथ है लेकिन खुद को परिवार से अलग महसूस करते हैं। लोगों इनसे जल्दी जुड़ जाते हैं लेकिन जल्द ही दूर भी हो जाते हैं। अकेले में समय बिताना इन्हें अच्छा लगता है।

गोल अंगूठा

कुछ लोगों के पैर का अंगूठा चौड़ा होता है और आगे से उसमें गोलाई दिखाई देती है। इस तरह के लोग काफी धनवान होते हैं और इन्हें 35 साल की उम्र के बाद काफी सफलता मिलती है। अगर पुरुषों के पैर का अंगूठा इस तरह का है तो वह बिजनेस के क्षेत्र में नाम कमाते हैं।

अंगूठे के पास वाल बड़ी उंगली

लोगों के अंगूठे के पास वाली उंगली अन्य बाकी उंगलियों से बड़ी होती है। लोग काफी ऊर्जावान होते हैं और कोई भी काम हाथ में लेने के बाद उसे पूरा करके ही मानते हैं। यह लोग भरोसेमंद होते हैं और किसी भी चीज को करने की लगन इनके अंदर देखी जा सकती है। अपनी लगन के बल पर यह सकारात्मक परिणाम भी हासिल करते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News