अच्छे मार्गदर्शक और समझदार होते हैं इस रंग के कपड़े पहनने वाले लोग, जानें क्या कुछ छिपा है आपमें खास

Color Psychology

Color Psychology : व्यक्ति की पहचान उसके नाम और उसके कपड़ों से की जाती है। जिस तरह नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हर बात के बारे में सब कुछ बयां कर देता है, उसी तरह व्यक्ति के कपड़ों का रंग भी उसके जीवन से जुड़ी हर एक बात जैसे- उसका स्वभाव, पर्सनालिटी, करियर, लव लाइफ़ आदि के बारे में सब कुछ बता देता है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं रंग का व्यक्ति के जीवन पर काफी ज्यादा प्रभाव पड़ता है। हमारे आसपास हजारों रंग मौजूद होते हैं जिनमें से कुछ रंग हमारे सबसे ज्यादा खास होते हैं। उन रंगों को पसंद करने वाले लोगों की भी एक अलग पहचान होती है। आज हम आपको एक ऐसे रंग के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगर कुछ जातकों के पसंदीदा है तो वो जातक अच्छे मार्गदर्शक, उदार और समझदार माने जाते हैं। चलिए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में –

भूरा रंग पसंद करने वाले लोग

जिन जातकों को भूरा रंग बेहद पसंद होता है वो जातक आत्मकेन्द्रित होते हैं। उन्हें जीवन में अकेला रहना पसंद होता है। स्वाभाव की बात करें तो स्वभाव के तो ये बेहद अच्छे होते हैं। इन्हें दूसरों की मदद करना भी बेहद पसंद होता है। लेकिन ये सेल्फ कंट्रोल और स्वनियंत्रण लेने वाले होते हैं। इन्हें अपने बीच में दूसरों का इंटरफेरेंस बिलकुल पसंद नहीं होता है। ये लोग बहूत अच्छे मार्गदर्शक साबित होते हैं।

ये दूसरों को सलाह देकर उनका भला करने के बारे में सोचते हैं। करियर में इन्हें अपार सफलता हासिल होती है। हालांकि इनकी एक खामी ये होती है कि ये समय पर काम नहीं करते हैं, समय बीत जाने के बाद इनका काम पूरा होता है। इनके दिमाग में हमेशा तनाव बना रहता है। प्रोफ़ेशनल लाइफ में ये अच्छे आलोचक माने जाते हैं। इन पर छाया ग्रह राहू का प्रभाव अधिक होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News