करियर में 73 बार मिली हार, आज है करोड़ों की मालकिन, पढ़ें रुचि कालरा की Success Story

रुचि कालरा Delhi IIT से पास आउट थी। उन्होंने ऑफबिजनेस और ऑक्सीज़ो फाइनेंशियल सर्विसेज की स्थापना की। यह दोनों ही यूनिकार्न कंपनी है।

Sanjucta Pandit
Published on -

Success Story: अक्सर सफलता पाने के लिए लोग एड़ी चोटी एक कर देते हैं। ऐसी ही एक सक्सेस स्टोरी को हम आपको बताने जा रहे हैं जब करियर में 73 बार रिजेक्शन मिलने के बावजूद इन्होंने हार नहीं मानी और आज ₹52000 करोड़ का कारोबार खड़ा कर दिया। स्टोरी किसी और कि नहीं बल्कि IIT गर्ल रुचि कालरा की है। उनके बिजनेस में एक समय कोई भी इन्वेस्टर्स पैसा लगाने के लिए तैयार नहीं थे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और पति के साथ मिलकर कंपनी की शुरुआत की। आज वह देश के लाखों युवा उद्यमियों के लिए एक प्रेरणा है। खासकर उन महिलाओं के लिए जो अपने दम पर बिजनेस में नाम कमाना चाहती है। बता दें कि भारत की स्टार्टअप इंडस्ट्री में रुचि कालरा एक बड़ा नाम है।

करियर में 73 बार मिली हार, आज है करोड़ों की मालकिन, पढ़ें रुचि कालरा की Success Story

Continue Reading

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।