Makeup Tips: गर्मियों में रहता है काजल फैलने का डर, अपनाएं ये 5 ट्रिक्स, आंखें लगेगी खूबसूरत

Makeup Tips: गर्मियों का मौसम आते ही कई महिलाओं के लिए काजल का फैलना एक बड़ी समस्या बन जाती है। पसीने और गर्मी के कारण काजल आसानी से फैल जाता है, जिससे चेहरा खराब हो जाता है।

भावना चौबे
Published on -
kajal

Makeup Tips: मेकअप करना हर महिला को पसंद होता है, मेकअप करने के दौरान आंखों पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया जाता है। अगर बात की जाए आंखों की तो काजल के बिना तो आंखें हमेशा अधूरी दिखती है। लेकिन गर्मियों के मौसम में अक्सर महिलाओं की यह शिकायत रहती है कि गर्मी के कारण काजल ज्यादा समय तक आंखों पर टिकता नहीं है और फैल जाता है। क्या आप भी ऐसा महसूस करती हैं कि गर्मियों के मौसम में काजल जल्दी फैल जाता है, अगर हां, तो आज हम आपके लिए ऐसी आसान ट्रिक लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप गर्मियों के मौसम में भी लंबे समय तक काजल को अपनी आंखों पर टीकाकर रख सकती हैं, इसी के साथ चली जान लेते हैं कि वह ट्रिक कौन-कौन सी हैं।

गर्मियों के मौसम में किस तरह लगाएं काजल

वाटरप्रूफ काजल

गर्मियों में, पसीना और गर्मी काजल को आसानी से फैलने का कारण बनते हैं, जिससे चेहरा खराब हो जाता है। वाटरप्रूफ या स्मज-प्रूफ काजल का उपयोग करके आप इस समस्या से बच सकती हैं। वाटरप्रूफ काजल पानी और पसीने से बचाता है, जिससे यह गर्मियों में भी टिका रहता है। वाटरप्रूफ काजल लंबे समय तक टिकता है, इसलिए आपको बार-बार काजल लगाने की आवश्यकता नहीं होती है। वाटरप्रूफ काजल आमतौर पर आँखों को परेशान नहीं करता है, इसलिए यह सेंसिटिव आँखों वाली महिलाओं के लिए भी उपयुक्त है।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।