जानें आपकी पर्सनैलिटी के बारे में क्या कहती है अनामिका उंगली, आसानी से पता करें स्वभाव

Personality Test

Personality Test: हमारे आसपास जितने भी लोग मौजूद होते हैं या फिर हम अपना वक्त जिनके साथ गुजारते हैं हम अक्सर उनके व्यक्तित्व के बारे में जानना चाहते हैं। जाहिर सी बात है जो हमारे करीब होते हैं हम उनके बारे में तो जानते हैं। लेकिन मान लीजिए अगर हम ऑफिस में जाते हैं या हमारा कोई दूसरा वर्क प्लेस है तो वहां पर हम कई बार लोगों को पहचानने में गलती कर बैठते हैं। हालांकि, किसी की पर्सनैलिटी को पहचान पाना इतना भी मुश्किल नहीं है जितना हम सोचते हैं। कुछ आसान से तरीकों के जरिए हम व्यक्ति के हाव-भाव से उसके बारे में सब कुछ जान सकते हैं।

व्यक्ति का दूसरों से पेश आने का तरीका उसके बारे में बहुत सी बातें बताता है। किसी का भी बातचीत और रहन-सहन अक्सर उसकी पर्सनैलिटी को पेश करने का काम करता है। इन सब के अलावा हम व्यक्ति के शरीर के कुछ अंगों के आधार पर भी उसके व्यक्तित्व का पता लगा सकते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन व्यक्ति के हाथों की अनामिका उंगली भी उसके बारे में बहुत कुछ कहती है। आज आपको इसी के बारे में बताते हैं।

छोटी उंगली के ऊपर अनामिका

कुछ लोगों की अनामिका उंगली छोटी उंगली के जोड़ से ऊपर की ओर होती है। इस तरह के लोग काफी आशावादी होते हैं और वक्त आने पर ये अपने दुश्मनों को भी माफ कर दिया करते हैं। पुरानी बातों को भूल कर आगे बढ़ना इनका स्वभाव होता है और यह बुरी चीजों को भूलकर भी आगे बढ़ जाते हैं। कई लोग उनकी इस आदत का फायदा भी उठाते हैं। ये लोग भरोसेमंद होते हैं और इनका स्वभाव काफी शांत होता है।

कनिष्ठा के समान जोड़

कुछ लोगों की अनामिका उंगली और कनिष्ठा उंगली एक ही स्तर पर होती है। इस तरह के लोग थोड़ा रिजर्व किस्म के होते हैं। दरअसल ये अंतर्मुखी होते हैं और इन्हें लोगों के सामने खुलने में थोड़ा वक्त लगता है। यह कभी भी बेईमानी नहीं करते और इस तरह के लोगों से दूर रहना पसंद करते हैं। यह अपने परिवार के लिए सब कुछ कर गुजरने को तैयार होते हैं। इनके स्वभाव के चलते कई बार इन्हें अहंकारी माना जाता है। लेकिन जो लोग उनके करीबी हैं वह अच्छी तरह से जानते हैं कि यह काफी खुश मिजाज किस्म के होते हैं।

छोटी उंगली से बड़ी लाइन

जिन लोगों की अनामिका उंगली तर्जनी से बड़ी होती है तो वह स्वाभिमानी किस्म के होते हैं। यह लोगों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। परिवार, जीवनसाथी तथा दोस्तों से इन्हें गहरा लगाव होता है। यह काफी भावुक किस्म के होते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News