Recipe: क्या आपको भी पसंद है कॉफ़ी, तो घर पर ऐसे झटपट बनाएं कॉफी आइसक्रीम

Recipe: गर्मी के मौसम में एक ठंडी और स्वादिष्ट आइसक्रीम की तलाश में हैं? कॉफी आइसक्रीम आपके लिए एकदम सही विकल्प है! यह घर पर बनाने में आसान है और इसमें केवल कुछ ही सामग्री की आवश्यकता होती है।

recipe

Recipe: गर्मी के मौसम में ठंडी और ताज़ा आइसक्रीम का स्वाद कौन नहीं लेना चाहेगा? कॉफी आइसक्रीम एक ऐसा ही बेहतरीन विकल्प है जो घर पर आसानी से बनाया जा सकता है। इसमें आपको बस कुछ ही सामग्री चाहिए – दूध, चीनी, कॉफी, वनीला कस्टर्ड, व्हीप्ड क्रीम, चॉकलेट सॉस और ड्राई फ्रूट्स। बनाने की विधि भी बहुत सरल है – दूध और चीनी को उबालकर ठंडा करें, फिर उसमें कॉफी, कस्टर्ड और व्हीप्ड क्रीम मिलाकर फ्रीज़र में जमा दें। बस! तैयार है आपकी स्वादिष्ट कॉफी आइसक्रीम। आप अपनी पसंद के अनुसार वनीला कस्टर्ड को चॉकलेट या स्ट्रॉबेरी कस्टर्ड से बदल सकते हैं, या फिर अपनी पसंदीदा नट्स, चॉकलेट चिप्स या कैंडी भी मिला सकते हैं, तो देर किस बात की? आज ही बनाकर देखें यह स्वादिष्ट आइसक्रीम और गर्मी का आनंद उठाएं।

कैसे बनाएं कॉफी आइसक्रीम

सामग्री:

2 कप दूध (फुल क्रीम)
1/2 कप चीनी
1/4 कप कॉफी (ठंडी)
1/2 कप वनीला कस्टर्ड
1/4 कप व्हीप्ड क्रीम (बनाने के लिए)
1/4 कप चॉकलेट सॉस (बनाने के लिए)
ड्राई फ्रूट्स (बादाम, पिस्ता, इत्यादि) (बनाने के लिए)

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।