Skin Care : स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है वर्जिन कोकोनट ऑयल, जानें इस्तेमाल का सही तारीख

Coconut oil, skin care

हेल्थ, डेस्क रिपोर्ट। जैसा कि आप सभी जानते हैं नारियल का तेल (Coconut oil) हमारी सेहत के लिए और त्वचा (Skin Care) के लिए कितना ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। नारियल तेल के इस्तेमाल से लगी हुई चोट तक ठीक हो जाती है। इतना ही नहीं कई लोग अपने स्किन केयर रूटीन में भी नारियल तेल का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। अगर आप भी नारियल के तेल का इस्तेमाल करते हैं तो आज हम आपको वर्जिन कोकोनट ऑयल यानी वर्जिन नारियल के तेल (Virgin Coconut Oil) का सही इस्तेमाल और गजब के होने वाले फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं।

इस तेल से आप अपनी त्वचा पर चमक दमक दोनों ला सकते हैं। इतना ही नहीं ऊर्जा बढ़ाने में सहायक मीडियम चैन फैटी एसिड आपकी मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने में मदद करते हैं। साथ ही अल्जाइमर रोग में सुधार भी करता है। इसके अलावा भी इसके कई सारे फायदे हैं जिनके बारे में जानना आपके लिए बेहद जरुरी है। तो चलिए जानते है वर्जिन कोकोनट ऑयल यानी प्योर नारियल के तेल के बारे में सब कुछ –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।