बैडरूम में भूलकर भी ना रखें ये चीजें, बनती है तलाक की वजह, जानें वास्तु नियम

Vastu Tips For Happy Married Life

Vastu Tips For Happy Married Life : मानव जीवन में वास्तु शास्त्र का काफी ज्यादा महत्व माना जाता है। वास्तु शास्त्र में कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन अगर किया जाए तो जीवन में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आती है। लेकिन अगर उन नियमों का पालन नहीं किया जाता है तो व्यक्ति को जीवन में तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

ठीक उसी तरह बैडरूम को लेकर भी वास्तु शास्त्र में कई नियम बताए गए हैं। अगर उन नियमों का पालन किया जाता है तो दांपत्य जीवन हमेशा खुशहाल बना रहता है और अगर नहीं किया जाता है तो पति पत्नी के रिश्तों में खटास आने लगती है और तलाक तक बात पहुंच जाती है। इसलिए हमेशा वास्तु के नियमों का पालन जातकों को अपने सुखी जीवन के लिए करना चाहिए।

आज हम आपको पति पत्नी के बीच प्रेम रहने के लिए कुछ ऐसे वास्तु टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अगर फॉलो करेंगे तो आपके दांपत्य जीवन में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आएगी। लेकिन अगर नहीं किया तो पॉजिटिव एनर्जी कम होने और नेगेटिव एनर्जी बढ़ने के कारण बढ़ जाएंगे। दिमाग में टेंशन रहने लगेगी और रिश्ते में समझौता करना पड़ेगा। ख़ुशी से जीवन व्यतीत नहीं कर पाएंगे। मन में एक दूसरे के लेकर भ्रम पैदा होने लगेगा। चलिए जानते हैं उन वास्तु टिप्स के बारे में –

बैडरूम से तुरंत हटा दें ये चीजें

बेडरूम में कभी भी चिटका हुआ मिरर नहीं लगाना चाहिए, फिर चाहे वह ड्रेसिंग टेबल पर हो या वॉशरूम में हो। टूटा हुआ शीशा सबसे ज्यादा नकारात्मकता पैदा करता है। इसकी वजह से दांपत्य जीवन में दुःख आना शुरू हो जाते हैं। इसलिए अगर कमरे में कांच टूटा हुआ है तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए। जितनी जल्दी आप ये काम करेंगे उतना ज्यादा अच्छा आपके जीवन के लिए रहेगा।

हमेशा बेडरूम में कपल्स को ऐसी चीज रखना चाहिए जो सकारात्मक लाती है उन चीजों को रखने से पॉजिटिव एनर्जी में वृद्धि होती है। साथ ही दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ती है। हालांकि कुछ बातों का ध्यान रखना सबसे ज्यादा जरूरी माना जाता है। वास्तु के हिसाब से कपल्स को कभी भी अपने कमरे में हिंसक पशुओं की फोटो नहीं लगानी चाहिए। इसके अलावा भगवान की कोई मूर्ति और फोटो भी बेडरूम में नहीं लगानी चाहिए, ऐसा करना ठीक नहीं माना जाता है। इसकी वजह से रिश्ते खराब होने लगते हैं।

रिश्ते मजबूत करती है ये चीज

पति-पत्नी के रिश्तों को मजबूत बनाए रखने के लिए और आपसी मतभेदों और संबंध में आई कड़वाहट को दूर करने के लिए वास्तु के हिसाब से बेडरूम में लगे बेड के दायीं अथवा बायीं और साइड टेबल के ऊपर लव बर्ड्स का जोड़ा रखना चाहिए। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है। साथ ही दोनों एक दूसरे की काफी ज्यादा केयर करना शुरू कर देते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News