पोंगल पर कैरी करें ये खूबसूरत साड़ियां, मिलेगा परफेक्ट ट्रेडिशनल लुक

Pongal 2024 : भारत एक ऐसा देश है जहां पर हर त्यौहार बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। नया साल शुरू होने के साथ मकर संक्रांति से त्योहारों की शुरुआत भी हो जाती है। यह एक ऐसा त्यौहार है जिसे अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग नाम से मनाया जाता है। हम जहां मध्य प्रदेश में इसे मकर संक्रांति के नाम से पहचानते हैं तो वहीं साउथ के इलाके में इस त्यौहार को पोंगल के नाम से पहचाना जाता है। अब त्यौहार को भले ही किसी भी नाम से पहचाना जाए लेकिन सभी लोग त्योहारों पर ट्रेडिशनल अवतार कैरी करना ज्यादा पसंद करते हैं।

इस दिन महिलाएं जहां ट्रेडीशनल आउटफिट में नजर आती हैं तो पुरुषों को भी इंडियन आउटफिट में देखा जाता है। अगर आपको भी पोंगल का त्योहार एंजॉय करना है और इस मौके पर आप कुछ ट्रेडिशनल पहनना चाहती हैं तो आज हम आपके लिए कुछ बेहतरीन साड़ी लुक के आईडिया लेकर आए हैं। चलिए जानते हैं कि किस तरह से आप ट्रेडीशनल आउटफिट को कैरी कर सकती हैं।

पहने सिंपल स्टाइल साड़ी

अगर आपको ज्यादा तड़क-भड़क पसंद नहीं है तो आप बिल्कुल सिंपल तरीके से साड़ी को कैरी कर सकती हैं। आप अपने किसी भी पसंदीदा रंग की बूटी डिजाइन से सजी हुई साड़ी को पिनअप करके पहन सकती हैं। पोंगल के मौके पर यह लुक बहुत प्यारा लगने वाला है। लाइट मेकअप, ट्रेडिशनल टेंपल ज्वेलरी, बालों में लगाया गया गजरा इसे परफेक्ट बनाने का काम करेगा।

लहंगा स्टाइल साड़ी

अगर आप ब्यूटीफुल और अलग लुक चाहती हैं तो लहंगा स्टाइल साड़ी पहन सकती हैं। यह पहनने में काफी आसान होती है और बहुत सुंदर लुक देती है। आप घर पर आसानी से इस स्टाइल को रीक्रिएट कर सकती हैं। इसके लिए आपको कलर कंट्रास्ट करती हुई दो शादियों को लेना है जिसमें से एक साड़ी की लेयर बनाते हुए लहंगा जैसे उसे पहनना होगा। वहीं दूसरी साड़ी को कमर से पीन से सेट करते हुए पल्ले की तरह जमाना होगा। इस तरह से आपको ब्यूटीफुल लहंगा साड़ी लुक मिल जाएगा। गले में पहना गया चोकर और ओपन कर्ली हेयर स्टाइल इसके साथ सुंदर लगेगा।

ओपन पल्लू साड़ी

अगर आपको बनारसी साड़ी पहनने का शौक है तो पोंगल के मौके पर आप इसे फ्री पल्लू स्टाइल में पहन सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ेगी आपको बस वैसे ही अपनी साड़ी को कैरी करना है जैसे आप हमेशा पहनती हैं। इसके बाद आपको थोड़ी प्लीट्स बनाते हुए बाकी के पल्ले को खुला छोड़ देना है। इस लुक को कंप्लीट करने के लिए आप बन बनाकर उसे गजरे से सजा सकती हैं। चोकर और झुमका इयररिंग इसके साथ प्यारे लगेंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News