एक चम्मच हल्दी में मिला लें ये एक चीज, जड़ से काले होंगे सफेद बाल, नहीं पड़ेगी डाई की जरुरत

Natural Hair Color, White Hair Home Remedies

White Hair Home Remedies : हमारी सुंदरता में चार चांद लगाने का काम हमारे काले, घने और मजबूत बाल करते हैं। लेकिन अगर यही बाल सफेद हो जाते हैं तो हमारी सुंदरता फीकी पड़ जाती है। ऐसे में लोग बालों को काला करने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं। इतना ही नहीं बाजारों में मिलने वाली केमिकल युक्त डाई का इस्तेमाल भी लोग करते हैं ताकि उनके बाल काले और खूबसूरत दिखें।

हालांकि डाई का इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में बाल वापस से सफेद हो जाते हैं जिसकी वजह से बार-बार लोगों को अपने बालों में केमिकल लगाना पड़ता है और बालों को काले करना पड़ता है। इस वजह से लोग काफी ज्यादा परेशान रहते हैं। हालांकि बाल सफेद होने का सबसे बड़ा कारण बदलती लाइफस्टाइल और हमारा खान पान है। अगर हम इसे ही बदल लेंगे और ठीक कर लेंगे तो हम सफेद बालों से नेचुरली छुटकारा पा सकते हैं।

अगर आपके बाल ज्यादा सफेद हो चुके हैं और उनका नेचुरल काला होना मुमकिन नहीं है अगर आप ऐसा सोचते हैं तो आप गलत है। आज हम आपको एक ऐसी होम रेमेडी बताने जा रहे हैं जिसे अपना कर आप अपने सफेद बालों को जड़ों से काले कर सकते हैं। जी हां अपने सफेद बालों को आप जड़ से काले बना सकते हैं सिर्फ और सिर्फ एक होम रेमेडी अपना कर। उस रेमेडी के लिए आपको एक चम्मच हल्दी में एक ऐसी चीज मिलाना है जो अपने बालों को सीधा काला बना देंगे। चलिए जानते हैं उसके बारे में –

एक चम्मच हल्दी में मिलाएं ये एक चीज

अगर आप भी बालों को काला करने के लिए मेंहदी, हेयर डाई और हेयर कलर जैसी चीजों को इस्तेमाल करते हैं तो आज ही बंद कर दें और सिर्फ एक चम्मच हल्दी में एक चम्मच आंवला का पाउडर मिलकर उसे लोहे की कढ़ाई में रोस्ट कर उसका इस्तेमाल करने से आपके बाल नेचुरल काले, घने और मजबूत बनेंगे। चलिए जानते हैं इस रेमेडी को बनाने की विधि।

ऐसे तैयार करें White Hair Home Remedie

सबसे पहले आपको 1 चम्मच हल्दी लेना है उसमें आपको 2 चम्मच आंवला मिलाना है। दोनों को अच्छे से मिक्स करने के बाद एक लोहे की कढ़ाई में रोस्ट करना है। अच्छे से रोस्ट करना है जब तक ये काला ना हो जाए।

जब मिक्सचर काला हो जाए तो उसको एक बर्तन में निकाल कर उसे ठंडा करें। उसके बाद इसमें आपको एलोवेरा जेल मिलाएं और दो चार बूंद बादाम का तेल भी डालें या फिर सरसो का तेल मिला सकते हैं।

अगर आपको कोई एलेर्जी ना हो तो क्योंकि ये तेल गर्म तासीर का होता है इस वजह से थोड़ी दिक्कतें हो सकती है। इस मिक्सचर को अच्छे से तैयार कर के अपने बालों में अप्लाई करें और करीब आधा घंटे रखें।

उसके बाद आप उसे माइल्ड शैम्पू से धो लें। हफ्ते में आपको ये रेमेडी दो बार इस्तेमाल करना है। आपके बाल जड़ से काले हो जाएंगे और आपको कभी भी डाई लगाने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। अमल में लाने से पहने संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News