मंदिर के पुजारी-मस्जिद के इमाम ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर किया अयोध्या फैसले का स्वागत

1234

अशोकनगर| सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या में रामजन्म भूमि को लेकर दिये गये फैसले के बाद शहर में हिन्दू मुस्लिम समुदाय के लोगो के बीच आपसी सौहार्द का खुशनुमा माहौल देखने को मिला। यहां सभी वर्गों ने एक सुर में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। फैसले के बाद मस्जिद के ईमाम एवं मंदिर के पुजारी ने एक दूसरे को गले मिल कर मिठाई खिलाई। 

अशोकनगर में मुस्लिम समाज के सदर अलीम खान के यहां विधायक जजपाल सिंह जज्जी की मौजूदगी में जामा मस्जिद के इमाम काजी गुल मोहम्मद एवं त्रिदेव मंदिर के महंत सेवानन्द महाराज ने  अयोध्या के फैसले पर एक दूसरे को गले मिल कर बधाई दी एवं मिठाई खिलाई। मुस्लिम समाज के सदर ने  मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि के रूप में इस मंदिर मस्जिद के लिये सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाये फैसले पर खुशी जाहिर करते हुये दोनो धर्मों के धर्माचार्यो का माला पहना कर स्वागत किया।

राम मंदिर पर आए फैसले के बाद तमाम सारी आशंकाओं के बीच अशोकनगर शहर के सबसे संवेदनशील माने जाने वाले आजाद मोहल्ले से सबसे अच्छी एवं खुश कर देने वाले दृश्य सामने आए। यहां सामाजिक सौहार्द एवं आपसी भाईचारे की ऐसी तस्वीरें सामने आई जिन्होंने लोगो बड़ा सुकून दिया। आजाद मोहल्ले में मुस्लिम समाज के सदर अलीम खान के निवास पर अयोध्या के फैसले के बाद लोग इकट्ठे हुए एवं एक राय से सभी लोगों ने इस फैसले का स्वागत किया तथा सभी लोगों ने एक-दूसरे को इस फैसले की बधाई दी। मस्जिद के इमाम काजी गुल मोहम्मद ने कहा  कि यह फैसला देश में अमन और चैन को कायम करने में बहुत बड़ा योगदान करेगा उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पूरी तरह स्वीकार करते हुए इस पर खुशी जाहिर की। त्रिदेव मंदिर के महंत सेवानंद जी ने भी राम मंदिर के लिए विवादित जमीन को मिलने एवं मस्जिद के लिए अलग से जमीन मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए ऐसे देश की एकता को जोड़ने वाला कदम बताया। जजपाल सिंह जज्जी ने इस फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि फैसले आने के बाद ही सभी लोग हम एक साथ घूम रहे हैं और सबको यह फैसला स्वीकर है। उन्होंने कहा कि लंबे समय से चल रहा है एक विवाद आज बहुत शांतिपूर्ण ढंग से समाप्त हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here