Baba Mahakal Bhasm Arti : अब 1800 लोगों को मिलेगी भस्म आरती के दर्शन की परमिशन

जल्द ही भस्म आरती के लिये प्रतिदिन 1800 लोगों को दर्शन की अनुमति मिलेगी। मंदिर प्रशासन के अनुसार एक दो दिन में नई व्यवस्था शुरू हो सकती है।

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। विश्व प्रसिद्ध 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक उज्जैन (Ujjain) के बाबा महाकाल मंदिर (Baba Mahakaleshwar Temple) को लेकर नई खबर सामने आई है। दरअसल अब महाकाल की भस्मारती (Bhasm arti) दर्शन के लिए मंदिर समिति ने सीचों की संख्या में इजाफा किया है। जल्द ही भस्म आरती के लिये प्रतिदिन 1800 लोगों को दर्शन की अनुमति मिलेगी। मंदिर प्रशासन के अनुसार एक दो दिन में नई व्यवस्था शुरू हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Amla Navami 2021 : आंवला वृक्ष की पूजा करने से होगी सारी मनोकामनाएं पूरी, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि

आपको बता दें, महाकाल मंदिर में प्रतिदिन तड़के 4 बजे भगवान महाकाल की भस्मारती होती है। जिसके लिये मंदिर समिति द्वारा ऑनलाइन, ऑफलाइन और कोरोना प्रोटोकॉल के तहत वर्तमान में हर रोज 1200 लोगों को दर्शन की अनुमति दी जा रही है। सभी के लिये कुल सीट संख्या दो हजार है। कोरोना काल से पहले समिति प्रतिदिन 1800 लोगों को दर्शन की अनुमति देती थी, लेकिन कोरोना के बाद गाइड लाइन के तहत 1100 से 1200 भक्तों को दर्शन की अनुमति दी जा रही थी। समिति एक दो दिन में पूर्व निर्धारित 1800 की संख्या में अनुमति जारी करना शुरू करेगी। ये नई व्यवस्था लगभग एक से दो दिन के भीतर शुरु की जाएगी।