Balaghat News : ज्वेलर्स व्यापारी के यहां से सोने की चेन चुराकर भागने वाले आरोपी गिरफ्तार

Amit Sengar
Published on -

Balaghat News : बालाघाट जिले में 09 सितंबर की देरशाम लगभग 7.30 बजे महावीर चौक स्थित मां सराफा सराफा ज्वेलर्स में बुआ-भतीजा बनकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले कथित प्रेमी-प्रेमिका को वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिनके पास से पुलिस ने लूटी गई सात सोने की चैन और एक मोटर साइकिल बरामद की है। वहीं इस घटना से सबक लेते हुए सराफा व्यापारियों और संगठन से पर्याप्त रूप से दुकान के अंदर और बाहर सीसीटीवी लगाने की पुलिस ने अपील की है।

यह है मामला

बता दें कि 09 सितंबर की शाम तकरीबन 7.30 बजे दुकान में एक महिला और पुरूष महावीर चौक स्थित मां ज्वेलर्स में जेवरात खरीदने के बहाने से पहुंचे थे। जहां दोनो आपस में एकदूसरे को बुआ और भतीजे के रूप में पेश करते हुए लगभग एक घंटे तक सोने-चांदी के जेवरात देखते रहे और जैसे ही दुकान पियूष सोनी का ध्यान भटका, आरोपी वहां से सोने की सात चैन लूटकर फरार हो गया था। सराफा व्यवसायी की दुकान में लूट की वारदात की जानकारी के बाद वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कोतवाली पुलिस ने मामले को गंभीरता से फरार आरोपियों की पतासाजी की। जिसमें पुलिस ने घटना के 24 घंटे के अंदर ही आरोपियों को महाराष्ट्र के आमगांव थाना अंतर्गत महारीटोला निवासी अनमोल पिता मानिकलाल आरसे और किरनापुर थाना अंतर्गत लवेरी निवासी रीना पति लोकेश बम्बुरे को गिरफ्तार कर उनके पास से लूटी गई 7 सोने की चैन, मोटर साइकिल और मोबाईल बरामद किये है।

Balaghat News : ज्वेलर्स व्यापारी के यहां से सोने की चेन चुराकर भागने वाले आरोपी गिरफ्तार

24 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

इस मामले का खुलासा पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ में कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेसवार्ता में करते हुए बताया कि 24 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी का पूरा मशरूका बरामद किया है। साथ ही उन्होंने सराफा व्यापारियों से अपील की है कि वह अपनी व्यापार के क्षेत्र मेें सीसीटीवी कैमरे लगाये ताकि ऐसी घटनाओं में आरोपी को पकड़ने में आसानी हो सके। उन्होंने बताया कि इस घटना में व्यापारी की दुकान के अंदर तो सीसीटीवी था किन्तु बाहर नहीं था। यही नही एसपी समीर सौरभ ने कहा कि व्यापारी यह भी ध्यान रखे कि हर आने वाले शख्स ग्राहक नहीं होता है, यदि उसकी कोई गतिविधि संदिग्ध लगती है तो सतर्कता से काम ले। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर, नगर पुलिस अधीक्षक अंजुल अयंक मिश्रा, कोतवाली थाना प्रभारी प्रकाश वास्कले, उपनिरीक्षक विकास सिह मौजूद थे।

Balaghat News : ज्वेलर्स व्यापारी के यहां से सोने की चेन चुराकर भागने वाले आरोपी गिरफ्तार

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में आरोपियों को गिरफ्तार करने में प्रभारी थाना उपनिरीक्षक विकाससिंह, योगेन्द्र चौहान, अमित गौतम, महेश शर्मा, राधेश्याम दांगी, शिवपूजन मिश्रा, शशांक राणा, अमित कुशवाहा, तरूणसिंह भाटी, किरण वटले, प्रीति सिंगोतिया, एएसआई मुकेश श्रीवास, प्रआर. राहुल गौतम, राजीव पंद्रे, शोभेन्द्र डहरवाल, आरक्षक गजेन्द्र माटे, शैलेष गौतम, अंकुर गौतम, शेख शहजाद, जय भगत, पंकज बिष्ट, महिला प्रआर. अनुसुईया बिसेन, महिला आरक्षक लक्ष्मी मर्सकोले, पुष्पलता कटरे, रंजीता रघुवंशी सहित कोतवाली थाना स्टॉप की सराहनीय भूमिका रही।

बालाघाट से सुनील कोरे की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News