Balaghat News : पटवारियों ने धरनास्थल पर किया रक्तदान, कहा- यह हमारे हक़ की लड़ाई

Balaghat News : बालाघाट जिले में 28 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये पटवारियों के कामबंद किये जाने से रजिस्ट्री, स्वामित्व योजना, धारणाधिकार, नामांतरण, गिरदावरी, निर्वाचन कार्य, पीएम-सीएम किसान सम्मान निधि, सीमांकन, बंटवारा, प्रकरणों पर नकल, सीएम हेल्पलाईन, कोर्ट केस में पटवारी रिपोर्ट सहित 56 विभागों के पटवारियों से होने वाले सभी कार्यो पर इसका सीधा असर पड़ा है और जिस तरह से पटवारी बिना मांगे पूर्ण हुए हड़ताल से वापस लौटने तैयार नहीं है, उससे हड़ताल और ज्यादा लंबी चल सकती है।

हड़ताली पटवारियों ने किया रक्तदान

मध्यप्रदेश पटवारी संघ के आह्रवान पर जिला मुख्यालय और ब्लॉक स्तर पर हड़ताली पटवारी अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन सहित रचनात्मक कार्य भी कर रहे है। पटवारियों के इस अनूठे विरोध की कड़ी में 08 सितंबर को मुख्यालय बालाघाट और बैहर में पटवारियों ने पीड़ित मानवता के सेवार्थ रक्तदान किया।

बालाघाट मुख्यालय में पटवारी संघ जिलाध्यक्ष अरूण बिरनवार और संघर्ष समिति संयुक्त मोर्चा अध्यक्ष शिफिल धमगाहे के नेतृत्व में प्रातः 11 बजे से रक्तदान शिविर अनवरत रूप से जारी है। संघर्ष समिति संयुक्त मोर्चा जिलाध्यक्ष शिफिल धमगाहे ने बताया कि देरशाम तक बालाघाट और बैहर में किये जाने वाले रक्तदान में 100 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य रखा गया है।

Balaghat News : पटवारियों ने धरनास्थल पर किया रक्तदान, कहा- यह हमारे हक़ की लड़ाई

रचनात्मक कार्यो के माध्यम से सरकार का अपनी ओर ध्यानाकर्षण करवा रहे पटवारी 

जिलाध्यक्ष अरूण बिरनवार ने बताया कि विगत 28 अगस्त से ग्रेड-पे, वेतन विसंगति, समयमान सहित आवश्यक संसाधन की मांग को लेकर प्रदेश सहित जिले का पटवारी अनिश्चितकालीन काम बंद हड़ताल कर रहा है। हमारी मांगे जायज है और सरकार से हमारी मांग है कि हमारी मांगो पर गंभीरता से विचार कर उसका निराकरण करें। उन्होंने कहा कि अनिश्चितकालीन काम बंद हड़ताल पर गये पटवारी, रचनात्मक कार्यो के माध्यम से सरकार का अपनी ओर ध्यानाकर्षण करवा रहे है ताकि सरकार पटवारियों की व्यथा को समझे और व्यथा को दूर करने का उपाय करें।

पटवारी संघ जिलाध्यक्ष अरूण बिरनवार ने बताया कि सरकार का ध्यानाकर्षण करवाने पटवारी निरंतर शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांगो के समर्थन में विभिन्न तरीके से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। जिसमें तिरंगा रैली, सद्बुद्धि यज्ञ के साथ ही आज बालाघाट और बैहर में पीड़ित मानवता के सेवार्थ पटवारियो के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि पटवारी संघर्ष समिति जिलाध्यक्ष शिफिल धमगाहे और तहसील अध्यक्षों के नेतृत्व में बालाघाट तहसील कार्यालय में कटंगी तिरोड़ी, लालबर्रा, वारासिवनी, खैरलांजी, बालाघाट, किरनापुर एवं लांजी के पटवारियों द्वारा रक्तदान किया जा रहा है। जबकि बैहर तहसील में बैहर अस्पताल में बैहर, बिरसा और परसवाड़ा तहसील के पटवारियों द्वारा रक्तदान किया जा रहा है।
बालाघाट से सुनील कोरे की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News