बालाघाट-बिंझलगांव में पुलिस तलाशी के नाम पर घर में घुसे डकैत, एक धराया

Balaghat- Robbery in Binjalgaon : जिले के लांजी के बिंझलगांव में पुलिस तलाशी के नाम पर घुसे युवकों को स्थानीय लोगों ने जब पकड़ा तो कहानी कुछ और ही निकली। दरअसल बीते 29 जनवरी को शाम लगभग 6.30 बजे सफेद रंग की कार और मोटर सायकिल से आये कुछ युवको ने स्वयं को एसपी ऑफिस से आने की बात कहकर इंदुप्रसाद बिहोने के घर में शस्त्र होने की जानकारी पर कथित तलाशी करने की बात करके आलमारी और पेटियों को खोलकर देखने लगे। इस दौरान घर में बुजुर्ग इंदुप्रसाद बिहोने, पुत्र मनोज कुमार बिहोने और महिलायें थी। अपनी कार्यवाही के दौरान इन्होंने युवक मनोज से उसका मोबाईल भी छिन लिया। जब वह बाहर निकलकर जाने का प्रयास करने लगे तो मनोज ने उनसे तलाशी को लेकर कागजात के बारे में पूछा तो युवक आक्रोशित हो गये और मारपीट करने लगे। जिसमें बुजुर्ग इंदुप्रसाद बिहोने और मनोज को भी चोटें आई है, हालांकि इस दौरान पिता, पुत्र ने साहस दिखाकर भाग रहे किन्ही निवासी एक युवक को पकड़कर उसे लांजी पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने दो नामजद और 5 अज्ञात लोगों के खिलाफ डकैती के मामले में धारा 398 एवं 452 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया है। दूसरी ओर इस मामले को डबल मनी मामले से जोड़कर बताया जा रहा है।

क्षेत्र में चर्चा यह है कि कथित तौर से एसपी ऑफिस से आने की बात कहकर घर में घुसे युवको को आशंका थी कि इंदुप्रसाद बिहोने के घर में डबल मनी की राशि रखी है। जबकि पुलिस सूत्रों का कहना है कि प्रार्थी और आरोपी पक्ष को लेकर अब तक जानकारी में किसी के भी डबल मनी से जुड़े होने की कोई जानकारी नहीं है।

युवक की जमकर पिटाई 
29 जनवरी की शाम ग्राम बिंझलगांव में शाम को घटित इस मामले के बाद ग्रामीणों ने पकड़ाये युवक की जमकर पहले पिटाई की और बाद में पुलिस को सूचना देकर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पिता इंदुप्रसाद और पुत्र मनोज बिहोने की मानें तो आरोपी अपने साथ देशी कट्टा लेकर आये थे। जिसके दम पर उन्होंने हमें धमकाते हुए घर की आलमारी और पेटियों को तलाशा और कुछ राशि ले गये। यही नहीं घर आये युवकों ने उनके साथ मारपीट भी की।

थाना प्रभारी दिनेश सोलंकी ने बताया कि बिंझलगांव निवासी इंदुप्रसाद बिहोने के घर में घुसे एक युवकों को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द किये जाने पर पकड़ाये गये किन्ही निवासी भीवराम पिता रामेश्वर नागेश्वर किरनापुर थाना अंतर्गत हिर्री निवासी डुलेश और उसके अन्य 4-5 साथियों के साथ डकैती करने बिंझलगांव आये थे। जिस पर भीवराम नागेश्वर और डुलेश सहित अन्य साथियो के खिलाफ अपराध पंजीबद्व कर आरोपी भीवराम को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि डुलेश और उसके साथी फरार है। जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि डबल मनी का कोई एंगल नजर आता है, तो उस पर जांच की जायेगी।

बालाघाट से सुनील कोरे की रिपोर्ट 


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News